Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2106959
photoDetails0hindi

Valentine Day Gifts: अपने पार्टनर को जरूर दें ये तोहफे, चमक जाएगी किस्मत

फरवरी का महीना वैलेंटाइन वीक के लिए काफी खास माना जाता है. वहीं 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने पार्टनर या फिर अपने जीवनसाथी के साथ प्यार का इजहार करने के लिए उन्हें तोहफे देते हैं.

बांस का पौधा

1/5
बांस का पौधा

वास्तु शास्त्र में बांस का पौधा काफी शुभ माना जाता है. वैलेंटाइन डे पर आप अपने पार्टनर को ये पौधा गिफ्ट कर सकते हैं. इससे आपके करियर में तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं.

 

इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.

हाथी का जोड़ा

2/5
हाथी का जोड़ा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक गिफ्ट करने के लिए हाथी का जोड़ा काफी शुभ माना जाता है.  वहीं हाथी के जोड़े के अलावा आप केवल एक हाथी भी गिफ्ट कर सकते हैं. आप अपने पार्टनर को हाथी चांदी, पीतल, लकड़ी का बना हो सकता है. 

विंड चाइम

3/5
विंड चाइम

वास्तु शास्त्र में विंड चाइम को काफी शुभ माना जाता है. इसको घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर हो जाती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.  इसी के साथ ही आप अपने पार्टनर को विंड चाइम को तोहफे में दें सकते हैं.

लाफिंग बुद्धा

4/5
लाफिंग बुद्धा

वैलेंटाइन डे पर आप लाफिंग बुद्धा की मूर्ति भी आप अपने पार्टनर को गिफ्ट कर सकते हैं. इसे घर में रखने से सुख-शांति का वास होता है और इसके साथ-साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी वास होता है. इससे जीवन में पॉजिटिविटी आती है.

 

ताजे फूल

5/5
ताजे फूल

वास्तु शास्त्र के मुताबिक आप अपने पार्टनर को ताजे फूल उपहार में दें सकते है. ऐसा कहा जाता हैं कि ऐसा करने से रिश्ते में ताजगी आती है.  वहीं कभी भी किसी व्यक्ति को नकली दिखावटी फूल नहीं देना चाहिए. ऐसा करने से रिश्ते में कड़वाहट आती है.