Ram Mandir Inauguration: अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश की राजधानी में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.सामाजिक, धार्मिक, व्यापारिक प्रतिष्ठान अपने-अपने स्तर पर इस दिन को ऐतिहासिक भव्य और दिव्या बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में अभी 6 दिन बाकी है, लेकिन लोगों में उत्साह, उमंग और जुनून लोगों में देखने को मिल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 21 जनवरी को चांदनी चौक में निकलेगी शोभायात्रा
विश्व प्रसिद्ध लव कुश रामलीला ने आज पुरानी दिल्ली के नेशनल क्लब में राम के मंचन का आयोजन किया. जिसमें सीता स्वयंवर का दृश्य दिखाया गया. लव कुश रामलीला के अध्यक्ष अर्जुन कुमार का कहना है कि 21 जनवरी को पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक से एक शोभायात्रा निकाली जाएगी. इसके साथ-साथ प्रभु श्रीराम का एक हिंडोला भी निकलेगा. इससे लोगों को आशीर्वाद मिलेंगे.


ये भी पढ़ें: राम मंदिर पर अनिल विज का बया बयान, कहा- पूरी ट्रेन बुक कर अयोध्या ले जाएंगे


दुल्हन की तरह सजेंगे मंदिर, द्वार पर लगेंगे भगवा झंडा
साथ ही उन्होंने बताया कि प्रसाद का वितरण किया जाएगा, इस दिन के लिए मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा, जगह-जगह प्रवेश द्वार लगाए जाएंगे, जिसमें भगवा झंडा भी लगाया जाएगा. 


भगवान राम, लक्ष्मण, मां सीता और भगवान हनुमान श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा के लिए उत्साहित 
वहीं रामलीला में राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान का किरदार निभाने वाले भी श्रीरामलाल की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर काफी उत्साहित नजर आए. उन्होंने कहा कि साढ़े 500 साल के तप-त्याग और तपस्या के बाद आखिर वो दिन आ गया जब श्रीरामलाल की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी और इसको लेकर सभी काफी खुश है.


Input: Sanjay Kumar Verma