Shani Margi 2023: इन राशियों पर बरसेगी न्याय के देवता की कृपा, करें ये उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1905097

Shani Margi 2023: इन राशियों पर बरसेगी न्याय के देवता की कृपा, करें ये उपाय

Shani Margi 2023: इस समय शनि अपनी राशि कुंभ में वक्री हैं और यह स्थिति 4 नवंबर को खत्म हो जाएगी. शनि की इस सीधी चाल का फल कुछ राशियों के लिए बहुत अच्छा होगा. वृषभ, मिथुन, सिंह राशि के लोगों को इस समय में बहुत लाभ हो सकता है और उनका मान-सम्मान बढ़ सकता है. 

Shani Margi 2023: इन राशियों पर बरसेगी न्याय के देवता की कृपा, करें ये उपाय

Shani Margi 2023: शनि देव का महत्व ज्योतिष शास्त्र में अत्यधिक है. उन्हें न्याय के देवता माना जाता है, जिनका मुख्य कार्य होता है किसी के कर्मों के आधार पर फल देना. शनिवार का दिन उन्हें समर्पित किया जाता है और इस दिन उनकी कृपा प्राप्त करने के उपाय किए जाते हैं. जिन लोगों पर शनि देव की कृपा होती है, वे हर काम में सफल होते हैं और तरक्की की ओर अग्रसर होते हैं, लेकिन शनि की अशुभ दृष्टि से लोग नुकसान उठाते हैं. शनि की चाल का प्रभाव हर राशि के लोगों पर गहरा होता है.

आचार्य मदन मोहन के अनुसार बता दें कि इस समय शनि अपनी राशि कुंभ में वक्री हैं और यह स्थिति 4 नवंबर को खत्म हो जाएगी. शनि की इस सीधी चाल का फल कुछ राशियों के लिए बहुत अच्छा होगा. वृषभ, मिथुन, सिंह राशि के लोगों को इस समय में बहुत लाभ हो सकता है और उनका मान-सम्मान बढ़ सकता है. इसके अलावा तीन राशियों के लिए यह समय अत्यंत शुभ हो सकता है और उनकी सारी परेशानियां दूर हो सकती हैं. शनि की सीधी चाल से वृषभ, मिथुन, सिंह राशि वालों को बहुत लाभ मिलेगा और उनकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा, लेकिन इसके बावजूद इन लोगों को किसी भी काम में सतर्क रहना चाहिए. क्योंकि लापरवाही उन्हें शनि के प्रकोप का शिकार बना सकती है.

ये भी पढ़ें: Swapna Shastra: सपने में अगर आपने तोड़ा है कांच तो हो जाए सावधान! जानें क्या है इसका संकेत

शनि के प्रकोप से बचने के लिए यह आवश्यक है कि हम स्त्रियों के प्रति सम्मानीय और न्यायसंगत व्यवहार करें. शनि देव को स्त्रियों के साथ किसी भी प्रकार की मानसिक, भावनात्मक, या शारीरिक हिंसा से दुख होता है. उन्हें पशु-पक्षियों और प्रकृति के प्रति भी सावधान रहना चाहिए, क्योंकि इससे भी उनकी क्रोध की ओर बढ़ सकती है. शनि देव न्याय के देवता हैं, इसलिए हमें कभी भी अपने अधीन काम करने वालों के हितों का हनन नहीं करना चाहिए. शनिवार को लोहे की चीजें घर में नहीं लानी चाहिए, क्योंकि इस दिन ऐसी वस्तुएं उन्हें चढ़ा दी जाती हैं.

Disclaimer: शनि के प्रकोप से बचें, ताकि आपके जीवन में सुख-शांति बनी रहे. यह जानकारी केवल मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, और इसका अमल करने से पहले आपको संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लेनी चाहिए.

Trending news