Vastu Tips: स्वर्ग से आया ये पौधा शादीशुदा जीवन में भर देगा खुशियां, जानें कब और कहां लगाएं 'मधुकामिनी'
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1993516

Vastu Tips: स्वर्ग से आया ये पौधा शादीशुदा जीवन में भर देगा खुशियां, जानें कब और कहां लगाएं 'मधुकामिनी'

Madhukamini Plant Vastu Tips: दैवीय शक्तियों से युक्त माना जाने वाला मधुकामिनी का पौधा पति-पत्नी के जीवन में आने वाली सभी परेशानियों को दूर करता है. इसे घर में लगाने से पति-पत्नी के संबंध मधुर होते हैं. 

Vastu Tips: स्वर्ग से आया ये पौधा शादीशुदा जीवन में भर देगा खुशियां, जानें कब और कहां लगाएं 'मधुकामिनी'

Madhukamini Plant Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर की सुख-समृद्धि और शांति को बनाए रखने के कई उपाय बताए गए हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में पौधा लगाना काफी शुभ माना जाता है. शमी, हरसिंगार, अपराजिता, परिजात सहित कई ऐसे पौधे हैं, जिन्हें घर में लगाने से सुख-समद्धि आती है. इन सबके साथ एक और ऐसा पौधा है, जिसे घर में लगाने से सौभाग्य कई गुना ज्यादा बढ़ जाता है. इस पौधे को मधुकामिनी का पौधा कहते हैं. ऐसी मान्यता है कि ये स्वर्ग से आया है.

मधुकामिनी का पौधा
ऐसी मान्यता है कि भगवान से स्वर्ग से अपराजिता, परिजात और  मधुकामिनी के पौधों को धरती पर भेजा था, जिसकी वजह से इनमें दैवीय शक्तियां पाई जाती है. जो भी व्यक्ति अपने घर में मधुकामिनी के पौधे को लगाता है, उसके घर से सभी प्रकार की नकारात्मकता खत्म होती है और सकारात्मकता आती है. मधिकामिनी का पौधा बहुत ज्यादा खुशबूदार होता है, ये हर में हर समय अपनी खुशबू बिखेरता है. 

घर में यहां लगाएं मधुकामिनी का पौधा
मधुकामिना का पौधा घर के अंदर और बाहर दोनों जगहों पर लगाना शुभ माना जाता है. यह 5-10 फीट लंबा होता है. एक बार इसे घर में लगाने के बाद लंबे समय तक इसमें फूल आते रहते हैं. 

ये भी पढ़ें- Numerology: इस सप्ताह इन मूलांक वालों को मिलेगा लाभ और नए अवसर, जानें सभी अपना मूलांक

मधुकामिनी की पत्तियां
मधुकामिनी की पत्तियों को बेहद पवित्र माना जाता है, जिसकी वजह से इनका उपयोग शादी के मंडप आदि को सजाने में किया जाता है. ऐसा माना जाता है कि मधुकामिनी की पत्तियों से मंडप सजाने से पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार बढ़ता है.

स्ट्रेस कम करने में
संतरे की तरह खुशबू बिखेरने की वजह से मधुकामिनी के पौधे  को ऑरेंज जैस्मिन भी कहा जाता है. इसकी खुशबू से तनाव को कम करने में मदद मिलती है. अगर आपको ज्यादा स्ट्रेस रहता है तो आप मधुकामिनी के फूल को अपने घर में लगा सकते हैं. 

दांपत्य जीवन 
दैवीय शक्तियों से युक्त माना जाने वाला मधुकामिनी का पौधा पति-पत्नी के जीवन में आने वाली सभी परेशानियों को दूर करता है. इसे घर में लगाने से पति-पत्नी के संबंध मधुर होते हैं. 

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news