दिल्ली की मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने आज वार्ड संख्या- 191 मयूर विहार फेस-1 का दौरा किया. इस मौके पर मेयर ने ग्रुप हाउसिंग सोसायटी के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनी. ग्रुप हाउसिंग सोसायटी के सदस्यों ने मेयर को अपनी-अपनी सोसायटी में ठोस कूड़ा प्रबंधन की समस्या से अवगत कराया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रुप हाउसिंग सोसायटी के सदस्यों ने बताया कि उनकी सोसायटी में कूड़े के निस्तारण के लिए कॉम्पैक्टर लगाने की जगह नहीं है और सोसायटी का कूड़ा ढलावघर में फेंकने पर दिल्ली नगर निगम द्वारा उनका चालान काट दिया जाता है. मेयर ने सभी की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना. डॉ शैली ओबरॉय ने बताया कि कानूनन तौर पर बड़ी सोयायटी बल्क वेस्ट जनरेटर की श्रेणी में आती हैं और अपने एरिया का कूड़ा प्रबंधन उन्हीं की जिम्मेदारी है, लेकिन कॉम्पैक्टर के लिए जगह की कमी होना एक जायज समस्या है.


ये भी पढ़ें: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए आज चुनी जा सकती है भारतीय टीम


डॉ. शैली ओबेरॉय ने कहा कि वार्ड में दिल्ली नगर निगम के ऐसे स्थान या ढलावघर चिन्हित किये जायेंगे जो प्रयोग में ना हो, उन्हें ग्रुप हाउसिंग सोसायटी को कॉम्पैक्टर लगाने के लिए दिया जायेगा. शहर को साफ रखना हम सभी का सामूहिक दायित्व है और इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे. मेयर ने कहा कि दिल्ली में कूड़े के पहाड़ को कम करना एक बड़ी चुनौती है, जिसके लिए सभी का सहयोग अपेक्षित है. 


दो ढलावघरों को बंद करने के निर्देश दिये


इसके उपरांत मेयर ने क्षेत्र का दौरा किया और दो ढलावघरों को बंद करने के निर्देश दिए. उनमें से एक ढलावघर स्कूल के सामने और एक सोसायटी गेट के बिल्कुल सामने था,  जिससे स्थानीय लोगों को काफी दिक्कत हो रही थी. इसके अलावा मयूर विहार एक्सटेंशन मार्केट कॉम्प्लेक्स का दौरा किया. मेयर ने रोड की मरम्मत करने, सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने और मार्केट कॉम्प्लेक्स में गमले लगाने के निर्देश दिये. इस मौके पर उनके साथ त्रिलोकपुरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रोहित मेहरोलिया, स्थानीय पार्षद बीना और शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र के उपायुक्त अंशुल सिरोही मौजूद रहे.