रिश्वत मामले में गिरफ्तार DTC कर्मचारियों ने सीबीआई को बताई आप विधायकों की यह 'करतूत'
Advertisement

रिश्वत मामले में गिरफ्तार DTC कर्मचारियों ने सीबीआई को बताई आप विधायकों की यह 'करतूत'

हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और गुजरात में तेजी से उभर रही आम आदमी पार्टी की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में हैं. 

रिश्वत मामले में गिरफ्तार DTC कर्मचारियों ने सीबीआई को बताई आप विधायकों की यह 'करतूत'

नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और गुजरात में तेजी से उभर रही आम आदमी पार्टी की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में हैं.

2017 में सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर ईडी ने उन्हें 30 मई को गिरफ्तार किया था. इस बीच घूसखोरी के मामले में गिरफ्तार डीटीसी कर्मचारियों ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सामने आम आदमी पार्टी के खिलाफ एक चौंकाने वाला खुलासा किया है.

ये भी पढ़ें : उदयपुर हत्याकांड के बाद कपिल मिश्रा को मिली धमकी-तुमको ज्यादा दिन तक जीने नहीं देंगे

रिश्वत लेने के मामले में आरोपी डीटीसी कर्मचारियों का कगना है कि आप विधायक डीटीसी में स्थानांतरण और पोस्टिंग के लिए उन पर दबाव बनाते थे. हालांकि इस मामले में सीबीआई अधिकारियों ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की पूछताछ के दौरान डीटीसी कर्मचारियों ने कई आप विधायकों पर दबाव डालने का आरोप लगाया.

अब तक ऐसे दो विधायकों- मुकेश अहलावत और संजीव झा का नाम सामने आया है. आरोप है कि दोनों ने डीटीसी ड्राइवरों के स्थानांतरण और पोस्टिंग के लिए पत्र लिखा था.

बता दें कि सीबीआई ने 29 जून को 91 हजार की रिश्वत लेने के मामले में सेक्टर 3 रोहिणी में तैनात डीटीसी के डिप्टी सीजीएम शकील अहमद खान, उनके पूर्व पीए सुनील, डीटीसी के सेवानिवृत्त अधिकारी महेंद्र, डिपो मैनेजर कीर्ति बाला मलिक, सेवानिवृत्त सहायक यातायात निरीक्षक (एटीआई) सफज्जमा और डीटीसी के एक अन्य अधिकारी जीतू को गिरफ्तार किया था. 

सीबीआई ने कहा कि सीजीएम और डिपो मैनेजर को डीटीसी में सलाहकार के रूप में दो उम्मीदवारों की नियुक्ति के एवज में 91,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था. इसके अलावा रिश्वत देने वाले सहित पांच अन्य आरोपी भी पकड़े गए. सीबीआई ने दिल्ली, गुरुग्राम, सोनीपत समेत कई जगहों पर आरोपियों के ठिकानों पर तलाशी अभियान भी चलाया था. सीजीएम व डिपो प्रबंधक के परिसर से 40 लाख रुपये बरामद किए गए.

WATCH LIVE TV

 

Trending news