Delhi News: AAP की शिकायत पर EC ने वीरेंद्र सचदेवा को जारी किया कारण बताओ नोटिस, 4 दिन में मांगा जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1972065

Delhi News: AAP की शिकायत पर EC ने वीरेंद्र सचदेवा को जारी किया कारण बताओ नोटिस, 4 दिन में मांगा जवाब

EC show cause notice to Virendra Sachdeva: AAP की शिकायत के आधार पर ECI ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और 24 नवंबर तक जवाब मांगा है. 

Delhi News: AAP की शिकायत पर EC ने वीरेंद्र सचदेवा को जारी किया कारण बताओ नोटिस, 4 दिन में मांगा जवाब

EC show cause notice to Virendra Sachdeva: चुनाव आयोग (ECI) ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, ये नोटिस आम आदमी पार्टी (AAP) की शिकायत के आधार पर जारी किया गया है. सोमवार को AAP ने वीरेंद्र सचदेवा के खिलाफ सोशल मीडिया सहित अन्य माध्यमों से दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की थी.

हाल ही में AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा था कि बीजेपी पिछले कुछ दिनों से लगातार अरविंद केजरीवाल जोकि न सिर्फ आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक है, बल्कि चुनावी राज्यों में आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक भी है. उनके चरित्र और छवि को खराब करने के लिए सोशल मीडिया में कैंपेन चला रही है. भाजपा के इस प्रयास के खिलाफ आम आदमी पार्टी चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाने जा रही है. पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने चुनाव आयोग से समय मांगा है.  

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: राजस्थान की चुनावी रैली में केजरीवाल बोले- 10 साल में 2 राज्यों में सरकार बना ली,  कुछ तो बात होगी

राघव चड्ढा ने बताया कि 5 नवंबर 2023 को दिल्ली बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक आपत्तिजनक पोस्टर किया, जिसे बीजेपी के पदाधिकारियों ने सोशल मीडिया पर खूब प्रचारित किया. मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ जहां चुनाव है और आचार संहिता लगी हुई है. वहां पर भी इन पोस्ट को शेयर किया गया. ये पोस्ट आपत्तिजनक तो हैं ही साथ ही IPC की धारा 171 जी, 499, 500, जनप्रतिनिधि कानून और आचार संहिता का सीधे तौर पर उल्लंघन है.

चुनाव आयोग की तरफ से नोटिस जारी होने के बाद अब इस पूरे मामले में BJP प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को 24 नवंबर की शाम 8 बजे तक आयोग में अपना जवाब दाखिल करना होगा. 

AAP को भी नोटिस
AAP से पहले BJP ने PM मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी किया था और 16 नवंबर तक जवाब मांगा था. BJP के बाद अब AAP की शिकायत पर चुनाव आयोग ने BJP को नोटिस जारी किया है. 

 

Trending news