ED Aressted Supertech Owner: ED ने सुपरटेक के डायरेक्टर आर के अरोड़ा (Supertech Director RK Arora) को मनी लॉड्रिग मामले में गिरफ्तार किया. ED ने फ्लैट बायर्स से धोखाधड़ी करने समेत कई मामलों मेंमनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम 2002 (PMLA- Prevention of Money Laundering Act 2002) के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की थी. इस मामले में एजेंसी ने आर के अरोड़ा की करीब 40 करोड़ रुपये की संपत्ति भी अटैच की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 दिन की लंबी पूछताछ के बाद सुपरटेक के मालिक हुए गिरफ्तार 
ED ने सुपरटेक के डायरेक्टर और मालिक आर के अरोड़ा की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि पिछले तीन दिनों से एजेंसी आर के अरोड़ा से पूछताछ कर रही थी.


ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली में बारिश को लेकर IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, मेयर ने संबंधित विभाग को दिए निर्देश


पीड़ितों की शिकायत पर हुआ था केस दर्ज, खरीदारों से पैसे लेकर मकान न देने का लगा आरोप
अरोड़ा पर आरोप है कि इन्होंने अपने फ्लैट खरीदारों से पैसे तो लिए, लेकिन उन्हें मकान नहीं दिए. जिसके बाद पीड़ितों की शिकायत पर दिल्ली, यूपी और हरियाणा में कई मामलें दर्ज किए गए. इन्हीं मामलों के आधार पर एजेंसी ने मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू की थी.


फ्लैट बार्यस से पैसे लेकर आर के अरोड़ा ने बनाई दूसरी संपत्ति 
जांच में एजेंसी को पता चला कि आर के अरोड़ा ने फ्लैट बार्यस से पैसे लेकर उन्हें अपनी दूसरी संपत्ति बनाने में लगाया. इसके अलावा अरोड़ा ने बैंकों से करीब 1500 करोड़ का लोन लिया जो प्रोजेक्ट पुरा करने के लिए था. उसे भी उन्होंने नहीं चुकाया, जिसके बाद वो लोन NPA घोषित हो गए .


40 करोड़ की संपत्ति की थी कुर्क 
इसी के बाद एजेंसी ने इसी साल आर के अरोड़ा की यूपी और उत्तराखंड में करीब 40.39 करोड़ की संपत्ति को इस केस में अटैच कर लिया गया था. इसमें अरोड़ा का यूपी के मेरठ में मॉल और रूद्रपुर में प्रोजेक्ट हैं.