Chandigarh News: महेंद्रगढ़ हादसे के बाद मुख्य सचिव ने दिखाई सख्ती, दिया अनफिट बसों पर एक्शन का आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2201099

Chandigarh News: महेंद्रगढ़ हादसे के बाद मुख्य सचिव ने दिखाई सख्ती, दिया अनफिट बसों पर एक्शन का आदेश

Haryana News: महेंद्रगढ़ बस हादसे के मामले में  स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा घटना के गंभीरता को देखते हुए स्कूल के बाहर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है. वहीं इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ से स्कूल को कारण बताओं नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे में जवाब देने को कहा है. 

 

Chandigarh News: महेंद्रगढ़ हादसे के बाद मुख्य सचिव ने दिखाई सख्ती, दिया अनफिट बसों पर एक्शन का आदेश

चंडीगढ़/महेंद्रगढ़: हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में बस पलटने से छह बच्चों की मौत के मामले को हरियाणा सरकार ने गंभीरता से लिया है. शुक्रवार को हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने चंडीगढ़ में एक अहम बैठक की. हरियाणा सचिवालय स्थित सीएस कमेटी रूम में हुई इस बैठक में परिवहन विभाग के प्रधान सचिव आईपीएस नवदीप सिंह विर्क समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे. स्कूल बस हादसे जैसी घटना फिर न हो, इसके लिए मुख्य सचिव ने सख्त कदम उठाने के आदेश दिए. उन्होंने कहा, प्रदेश के सभी स्कूल बसों को चेक करें और कमी मिलने पर सख्त कार्रवाई करें. 

महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में गुरुवार सुबह GL पब्लिक स्कूल की बस पलट गई थी. हादसे में करीब दर्जनभर बच्चे घायल हो गए थे, जबकि 6 की मौत हो गई थी. जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ से स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे में जवाब देने को कहा है. नोटिस में साफ तौर पर कहा कि जिस बस में बच्चों को ले जाया जा रहा था, उस बस की फिटनेस और इंश्योरेंस के कागज भी पूरे नहीं थे और हादसे के समय ड्राइवर नशे में भी था.

मामले की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन ने स्कूल के बाहर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है. वहीं इस दर्दनाक हादसे के बाद जिले के तमाम विभाग अब एक्टिव करते नजर आ रहे हैं. सवाल उठ रहे हैं कि अगर स्कूल बस का इंश्योरेंस और फिटनेस लंबे समय से पेंडिंग थी तो जिला शिक्षा अधिकारी और आरटीए विभाग ने आज तक जांच क्यों नहीं की. लोगों का कहना है कि बसें केवल एक स्कूल में नहीं, बल्कि महेंद्रगढ़ जिले के बहुत से स्कूलों में चलाई जा रही हैं.  

ये भी पढ़ें- महेंद्रगढ़ हादसे के बाद कुरुक्षेत्र पुलिस अलर्ट मोड पर आई, स्कूल बसों की सघन जांच

इस हादसे पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शोक प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि कनीना में हुई घटना बहुत पीड़ादायक है. हरियाणा सरकार की तरफ से जान गंवाने वाले बच्चों के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाएगी. जो बच्चे इस दुर्घटना में घायल हुए हैं, उनके इलाज का पूरा खर्च हरियाणा सरकार वहन करेगी.

Input- KARAMVIR SINGH

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news