Rave Party: एक विष से मिलती है Kick, नशे में पार की जाती हैं सारी हदें, जानें रेव पार्टी के राज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2114647

Rave Party: एक विष से मिलती है Kick, नशे में पार की जाती हैं सारी हदें, जानें रेव पार्टी के राज

Rave Party 2024: रेव पार्टियां पूरी तरह से बैन हैं, लेकिन इसके बाद भी इन पार्टियों का आयोजन छुपाकर किया जाता है और रात भर ये पार्टी चलती है. इन पार्टियों में अलग-अलग तरह के नशे का इस्तेमाल किया जाता है, जिसमें अलग-अलग प्रजाति के सांपों के जहर का भी इस्तेमाल बड़ी तादात में किया जाता है. 

Rave Party: एक विष से मिलती है Kick, नशे में पार की जाती हैं सारी हदें, जानें रेव पार्टी के राज

Rave Party 2024: फेमस यूट्यूबर और बिग बॉस फेम एल्विश यादव (Elvish Yadav) की इन दिनों मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. नोएडा रेव पार्टियों (Rave Party) में सांपों के जहर सप्लाई करने के मामले में बड़ा खुलासा हो गया है. जांच में पाए गए सांपों के जहर को नोएडा पुलिस ने जयपुर FSL टीम को पार्टी में इस्तेमाल होने वाले सांपों के जहर के सैंपल जांच के लिए भेजे थे. इसके बाद FSL की रिपोर्ट सामने आ गई है, जिसमें चौकाने वाला बड़ा खुलासा हुआ है. FSL ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया है कि पार्टी में इस्तेमाल होने वाला सांपों का जहर कोबरा करैत प्रजाति के सांपों का पाया गया.

युवाओं का शोक, सीक्रेट तरीके से होती है तैयारी

देशभर में रेव पार्टियों का कल्चर तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है. दिल्ली- NCR में भी इस नए तौर की पार्टी ने जोर पकड़ा है. इन पार्टियों को सीक्रेट तरीके से तैयार किया जाता है. सोशल मीडिया पर सीक्रेट ग्रुप बनाए जाते हैं. सोशल मीडिया के जरिए आजकल के युवाओं को इन पार्टियों में आने के लिए बुलावा भेजा जाता है. रेव पार्टियों का सबसे बड़ा टारगेट युवा पीढ़ी होती है, जो इन पार्टियों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेती हैं और यहीं वजह है कि युवाओं में रेव पार्टियों का क्रेज तेजी के साथ बढ़ रहा है. उनका कहना है कि इन पार्टी में जाने से उन्हें एक 'किक' (KICK) मिलती है.

नशे के लिए टूटती हैं सारी हदें

आज के समय में लोग पार्टी, क्लब में मोज मस्ती के लिए जाना पसंद करते हैं. हर विकेंड दिल्ली और उससे जुड़े आसपास के इलाकों में विकेंड पर शाम के वक्त युवाओं का बड़ा जमावड़ा देखने को मिलता है. यह पार्टियां लेट लाइट तक चलती है. लेकिन, रेव पार्टी इन सभी चीजों का कॉकटेल है. जहां लोग नशा करने के लिए सारी हदें तोड़ देते हैं और यहीं वजह है कि रेव पार्टियों में अलग-अलग तरह के नशे का बड़ी तादात में इस्तेमाल किया जाता है.

ये भी पढ़ेंः Elvish Yadav Rave Party Case: एल्विश यादव की बढ़ी मुश्किलें, FSL की जांच में बड़ा खुलासा, पार्टी में इस्तेमाल होता था सांपों का जहर

विदेश से बुलाई जाती हैं लड़कियां

बता दें कि दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, मुंबई और गोवा जैसे बड़े शहरों में रेव पार्टी होने आम बात है. मगर हैरान करने वाली बात तो ये है जयपुर, लखनऊ और बेंगलुरु जैसे शहर भी अब इसके चपेट में आने लगे हैं. रेव पार्टियों में ऐसे नशा चखने को मिलेता है, जिसके बाद लोग पूरी दुनिया को भूल जाते हैं और पूरी रात पागलों की तरह नाचते हैं. बता दें कि इन पार्टियों का आयोजन बड़े होटलों या फिर फार्म हाउस में किया जाता है. इन पार्टी में लोग पानी की तरह पैसा बहाते हैं. इन पार्टियों में लड़की-लड़के दोनों होते हैं और मनोरंजन के लिए विदेशों से भी लड़कियों को बुलाया जाता है.

बैन के बाद भी पूरे रात चलते है पार्टी

आपको बता दें कि यह रेव पार्टिया तरह से बैन हैं, लेकिन इसके बाद भी इन पार्टियों का आयोजन छुपाकर किया जाता है और रात के वक्त की जाती है. इन पार्टियों में अलग-अलग तरह के नशे का इस्तेमाल किया जाता है, जिसमें अलग-अलग प्रजाति के सांपों के जहर का भी इस्तेमाल बड़ी तादात में किया जाता है. नशे के लिए सापों से खुद को डंसवाते तक जाता है. कुल मिलाकर इन पार्टियों में नश के लिए लोग किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहते हैं.

Trending news