Haryana News in Hindi: फरीदाबाद के सेक्टर 17 थाना क्षेत्र में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां बिल्डर को एक ऐसी युवती के रेप में जेल जाना पड़ा, जिसे उसने कभी देखा भी नहीं था. इतना ही नहीं केस रफा दफा करने के लिए आरोपियों ने उससे 33 लाख रुपये भी ऐंठ लिए. थाने, कोर्ट-कचहरी से लेकर तत्कालीन गृहमंत्री की दर पर चक्कर लगाने के बाद जब कहीं जाकर पुलिस ने युवती समेत तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है और सरगर्मी से उनकी तलाश की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब जान लेते हैं कि बिल्डर की सीधी साधी जिंदगी से जेल जाने तक के योग आखिर बने कैसे? दरअसल इसकी शुरुआत 10 दिसंबर 2022 को हुई, जब बिल्डर धीरज ने अपने पड़ोस में रहने वाले जानकार मुकेश नरवत को सगाई के प्रोग्राम में इनवाइट किया. शादी 23 फरवरी 2023 को होनी थी और इसके लिए बैंक्वेट हॉल की जरूरत थी. ये बात धीरज ने मुकेश को बताई.


ये भी पढ़ें: Noida Postmortem House: फ्रीजर रूम में मुर्दों के बीच 'शेर सिंह' बुझा रहा था जिस्म की आग, वीडियो सामने आने के बाद गिरफ्तार


25 दिसंबर 2022 को देखने गया था मूवी 
धीरज ने पुलिस को बताया कि सगाई के करीब दो हफ्ते बाद 25 दिसंबर 2022 को मुकेश ने धीरज को बैंक्वेट हॉल की बात करने के लिए क्राउन इंटीरियर मॉल बुलाया. यहां उनका मन मूवी देखने का हुआ. मुकेश के साथ एक और शख्स वहां मौजूद था. मुकेश ने तीन टिकट खरीदी, लेकिन मूवी शुरू होने से ठीक पहले उसने जाने से मना कर दिया. इसके बाद धीरज और वो दूसरा शख्स हॉल में चले गए. जिस जगह वो बैठे थे, उनके बगल वाली एक सीट खाली थी. खैर फिल्म खत्म हुई और धीरज घर लौट आया. 


सात महीने बाद रेप की एफआईआर 
इस घटना के करीब सात महीने बाद 12 जुलाई 2023 को अचानक सेंट्रल महिला थाने में उसके खिलाफ रेप की एफआईआर दर्ज कर ली गई. पुलिस ने 25 जुलाई को उसे पकड़ लिया. अगले दिन थाने में धीरज ने एक युवती को देखा, जिसने उसकी रेप आरोपी के तौर पर  शिनाख्त की. देर से शिकायत करने से सवाल पर युवती ने बताया कि वह मूवी देखने गई थी. बगल वाली सीट पर दो युवक बैठे थे. उनमें से एक धीरज ने उससे बातचीत शुरू कर दी और फिर कोल्ड ड्रिंक पिलाकर बेसमेंट में खड़ी कार में ले गया और उससे  रेप किया.


ये भी पढ़ें: Greater Noida Fraud: 'डबल रोल' और प्रेमजाल में फंसाकर लड़कियों को ठगता था, पुलिस भी रह गई हैरान 


केस रफा-दफा करने लिए 50 लाख मांगे 
युवती आरोपी से पहले कभी मिली नहीं था,  लेकिन 7 महीने बाद अचानक जब वह फेसबुक पर थी तो आरोपी की फोटो देखकर उसे पहचान गई. ये आरोपी कोई और नहीं, बल्कि धीरज था. अब इस पूरी कहानी में मुकेश नरवत की एंट्री होती हैं और वह थाने में धीरज से केस रफा दफा कराने के लिए 50 लाख रुपये की डिमांड करता है.धीरज का आरोप है कि साजिश के तहत उस दिन मुकेश खुद मूवी देखने के लिए नहीं गया था, लेकिन शिकायतकर्ता युवती के लिए उसने धीरज के बगल वाली सीट की बुकिंग कराई. जांच के दौरान युवती ने पुलिस को इसका सबूत भी दे दिया. इसके बाद पुलिस धीरज को गिरफ्तार कर लेती है. 


रुपये ऐंठते ही युवती ने ले लिया केस वापस 
30 जुलाई को आरोपी मुकेश, धीरज के भाई से 33 लाख रुपये ले लेता है. अगले ही दिन युवती एफिडेबिट देकर बताती है कि उससे रेप नहीं हुआ. कोर्ट में उसके बयान लिए जाते हैं, लेकिन सेशन कोर्ट से उसे जमानत नहीं मिलती है. इसके बाद धीरज ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जहां से उसे राहत मिलती है. हालांकि सबके बीच जेल में उसके 5 महीने गुजर जाते हैं. जमानत मिलने के बाद धीरज ने एक एनजीओ की मदद से तत्कालीन गृहमंत्री अनिल विज से मिलकर उन्हें आपबीती बताई. इसके बाद विज के निर्देश पर एसआईटी को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई. जांच के बाद पुलिस ने 26 सितंबर को करीब डेढ़ साल बाद रेप का झूठा केस दर्ज कराने वाली युवती और मुकेश नरवत समेत तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.