Greater Noida Fraud: 'डबल रोल' और प्रेमजाल में फंसाकर लड़कियों को ठगता था, पुलिस भी रह गई हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2445297

Greater Noida Fraud: 'डबल रोल' और प्रेमजाल में फंसाकर लड़कियों को ठगता था, पुलिस भी रह गई हैरान

Matrimonial fraud: ग्रेटर नोएडा पुलिस ने एक शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में उसने बताया कि उसने मेट्रोमोनियल साइट पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर युवतियों को फंसाता था और जरूरत पड़ने पर अपना ही पिता बन जाता था.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Greater Noida Crime News:  बदलते दौर में अब काफी युवक-युवतियां जीवनसाथी की तलाश के लिए मेट्रोमोनियल साइट का सहारा लेते हैं, लेकिन क्या सभी को सच्चा हमसफर मिल पाता है?  शायद नहीं. ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना पुलिस ने एक ऐसे ही शातिर युवक को गिरफ्तार किया है जो मेट्रोमोनियल साइट पर खुद को विप्रो कंपनी का अधिकारी बताकर महिलाओं को प्रेमजाल में फंसाता था और उनसे महंगे मोबाइल और कैश ऐंठ लेता था. जब पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि उसने आईआईएम बेंगलुरु से एमबीए कर चुका है और विप्रो समेत कई बड़ी कंपनियों में बड़े पदों पर काम कर चुका है.

आरोपी ने बनाए थे फर्जी प्रोफाइल 
पुलिस ने बताया कि आरोपी राहुल चतुर्वेदी ने जीवन साथी डाट कॉम व वेटर हॉफ साइट पर अपना प्रोफाइल बनाया था. वह खुद को विप्रो कंपनी का रीजनल मैनेजर एचआर बताकर महिलाओं से उनका मोबाइल नंबर ले लेता था और फिर बातचीत के दौरन उन्हें अपने प्रेमजाल में फंसा लेता था और फिर शादी का झांसा देकर उनसे कीमती मोबाइल, कैश व अन्य सामान ले लेता था. 

16-17 लोगों को ठग चुका है आरोपी 
एक पीड़ित महिला की शिकायत मिलने के बाद बिसरख थाना पुलिस ने मंगलवार को राधा स्काई गार्डन सोसायटी में रह रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने करीब 16-17 लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाने की बात कबूली है. आरोपी ने बताया कि किसी महिला को उस पर शक न हो, इसके लिए वह विप्रो कंपनी की फर्जी सैलरी स्लिप बनाकर दिखा देता था. वह 35 साल की उम्र से ज्यादा की महिलाओं को निशाना बनाता था, क्योंकि वे आर्थिक रूप से स्वतंत्र होती हैं. 

2022 में नोएडा आया था आरोपी 
शादी के झांसे में लेने के लिए आरोपी अपनी आवाज को मॉड्यूलेट कर अपना पिता बनकर लड़कियों के घर वालों से मिलने की बात करता करता था, ताकि उन्हें जरा भी शक न हो. मूलरूप से लखनऊ का रहने वाला राहुल 2012 से 2017 तक एयरटेल कंपनी में एचआर मैनेजर और 2018 से 2021 तक विप्रो कंपनी बेंगलुरु में रीजनल मैनेजर के पद पर काम कर चुका है. 2022 में नोएडा आया और कपड़ों के होलसेल का काम करने लगा. 

इनपुट: आईएएनएस  

Trending news