Noida Postmortem House: फ्रीजर रूम में मुर्दों के बीच 'शेर सिंह' बुझा रहा था जिस्म की आग, वीडियो सामने आने के बाद गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2396614

Noida Postmortem House: फ्रीजर रूम में मुर्दों के बीच 'शेर सिंह' बुझा रहा था जिस्म की आग, वीडियो सामने आने के बाद गिरफ्तार

Noida News In Hindi: सेक्टर 94 स्थित पोस्टमार्टम हाउस का एक वीडियो सामने आने के बाद मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है. पुलिस ने वीडियो में दिख रहे मुख्य आरोपी समेत दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों भी घटना के समय मौजूद थे.

Noida Postmortem House: फ्रीजर रूम में मुर्दों के बीच 'शेर सिंह' बुझा रहा था जिस्म की आग, वीडियो सामने आने के बाद गिरफ्तार

Noida News: सेक्टर 94 स्थित पोस्टमार्टम हाउस का एक वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग को काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी. पोस्टमार्टम हाउस के फ्रीजर रूम में महिला संग अंतरंग संबंध बनाने का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने सफाईकर्मी समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. संवेदनहीनता की तस्वीरों ने कई सवाल खड़े कर दिए है कि क्या कोई ऐसे ही पोस्टमार्टम हाउस में घुस सकता है या शवों के साथ छेड़छाड़ कर सकता है या इसका असर केस की जांच पर डाला जा सकता है. स्वास्थ्य विभाग ने एक जांच समिति बना दी है. पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या आरोपियों ने मॉर्चरी में और भी वीडियो रिकॉर्ड किए थे.

दरअसल सोशल मीडिया पर करीब एक महीने पुराना वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में अफरातफरी मच गई. ये वीडियो नोएडा सेक्टर 94 के पोस्टमार्टम हाउस का बताया जा रहा है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सेक्टर 126 पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई. इस वीडियो में एक शख्स एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में दिखाई दिया, जबकि पास ही में स्ट्रैचर पर एक लाश पड़ी थी. जिस समय अय्याशी का ये घिनौना खेल चल रहा था, उस समय कोई मोबाइल से ये वीडियो शूट कर रहा था.

ये भी पढ़ें: Delhi: मनचलों की बढ़ती हरकतों से परेशान छात्राएं, परिजनों ने मांगी सुरक्षा

घटना के समय महिला समेत चार लोग थे मौजूद 

जांच के दौरान पता चला कि वीडियो में महिला के साथ दिख रहा शख्स शेर सिंह है, जो सफाईकर्मी है. पुलिस ने शेर सिंह के अलावा दो अन्य आरोपियों- क्लीनर परवेंद्र और ड्राइवर भानु को भी फिरफ्तार किया. परवेंद्र ने ही वीडियो शूट किया था, जबकि भानु घटना के समय मौजूद था. 

लगाए जाएंगे सीसीटीवी 

सीएमओ सुनील शर्मा के मुताबिक मॉर्चरी  में एक सुपरवाइजर, एक डॉक्टर और एक फार्मासिस्ट भी बारी-बारी से ड्यूटी पर रहता है. आरोपी घटना के समय वहां कैसे थे, इसकी जांच की जा रही है. उन्होंने नोएडा प्रशासन से पोस्टमार्टम हाउस में और सुरक्षा गार्ड तैनात करने का अनुरोध किया. उन्होंने बताया कि करेंगे. हम जल्द ही वहां सीसीटीवी कैमरे लगाने की भी योजना बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Woman Safety App: तीन ऐप होंगे मोबाइल में इंस्टॉल तो खतरा पड़ने पर मदद के लिए तुरंत पहुंचेगी पुलिस

आरोपी सफाईकर्मी को नौकरी से निकाला 

डिप्टी सीएमओ डॉ. जैसलाल, डॉ. आरपी सिंह और जिला संयुक्त अस्पताल के फोरेंसिक विशेषज्ञ डॉ. ऋषभ कुमार सिंह की तीन सदस्यीय समिति घटना की जांच लड़ेगी. आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. घटना के बाद पोस्टमार्टम हाउस में किए शव परीक्षण भी संदेह के घेरे में आ गए हैं. मुख्य आरोपी शेर सिंह आउटसोर्स कर्मचारी है, जिसे नौकरी से निकाल दिया गया है.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news