मनोहर लाल ने शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहे खाद्य विभाग के इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1397592

मनोहर लाल ने शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहे खाद्य विभाग के इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड

Khula Janata Darbar : फरीदाबाद में आज सीएम के समक्ष 600 शिकायतें रखी गईं, जिनमें से ज्यादातर का  मौके पर ही निपटारा किया गया. सीएम ने कहा कि अधिकारियों को चेतावनी दी गई है कि वह जनता के प्रति सेवा का भाव रखें नहीं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

मनोहर लाल ने शिकायत वापस लेने का दबाव बना रहे खाद्य विभाग के इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड

फरीदाबाद : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने आज फरीदाबाद में खुला जनता दरबार लगाया. मुख्यमंत्री ने लगभग 600 शिकायतें सुनीं. ज्यादातर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया, जबकि कुछ विशेष शिकायतें जो चंडीगढ़ स्थित विभागों से संबंधित थीं, उन्हें चंडीगढ़ ले जाया जा रहा है. इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, प्रधानमंत्री मूलचंद शर्मा और तमाम विधायक गण उपस्थित रहे.

एक शिकायत पर मुख्यमंत्री ने खाद्य और आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर सत्यनारायण को सस्पेंड किया. वहीं  बिजली मीटर के एवरेज बिल लेने को लेकर नाराज दिखे मुख्यमंत्री ने एसई नरेश कक्कड़ को फटकार लगाई। मुख्यमंत्री ने दो ऐसे पेंशन धारकों को नगद पेंशन भी दी, जिन्हें पेंशन नहीं मिल पा रही थी.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि आज 432 पंजीकृत शिकायतों में से एमसीएफ विभाग की 158 और पुलिस से जुड़ी 89 शिकायतें शामिल थीं. इसके अलावा 150 ऐसी खुली शिकायतें भी शामिल की गईं, जो छोटे-मोटे विभागों से संबंधित थीं. इस तरह लगभग कुल 600 शिकायतें ली गई हैं.

मुख्यमंत्री ने बताया कि स्थानीय स्तर की शिकायतें संबंधित विभागों को निपटारे के लिए दे दी गई हैं. इसके अलावा कई शिकायतें चंडीगढ़ से संबंधित विभागों की थी, जिन्हें चंडीगढ़ लेकर जाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ के अधिकारियों समेत पूरी टीम ने यहां उपस्थित होकर जनता की समस्याओं का समाधान करने में भूमिका निभाई है.

दिव्यांग बंधु, बुजुर्गों की पेंशन के मुद्दे को निपटाया गया है. इसके इलावा परिवार पहचान पत्र और राशन कार्ड की शिकायतों का भी हल किया गया. पीएम ने बताया कि दो बुजुर्ग ऐसे थे जिन्हें पेंशन मिल जानी चाहिए थी लेकिन नहीं मिली। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की शिकायतों को लेकर खास नीति भी बनाई जाएगी। उन्होंने जिक्र किया कि एक अधिकारी को सस्पेंड भी किया गया है, जो शिकायतकर्ता पर शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बना रहा था.

सीएम ने कहा कि अधिकारियों को चेतावनी दी गई है कि वह जनता के प्रति सेवा का भाव रखें नहीं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ठीक ढंग से चल रही है और आने वाले समय में आदमपुर का उपचुनाव हम अच्छे मार्जन से जीतेंगे। 

 

Trending news