Kurukshetra University Exam: किसान आंदोलन का असर अब लोगों के जनजीवन पर भी पड़ने लगा है. बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है, साथ ही हर आने-जाने वाले की भी चेकिंग की जा रही है. इसके साथ ही कई रास्तों पर रूट डायवर्जन भी किया गया है, जिसकी वजह से लोगों को मिनटों का सफर तय करने में घंटों का समय लग जाता है. वहीं अब किसानों के प्रदर्शन की वजह से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने 20 फरवरी से होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में आगामी 20 फरवरी से सेंटर फॉर डिस्टेंस एंड ऑनलाइन एजुकेशन (दूरवर्ती शिक्षा) के पाठ्यक्रमों व अन्य स्पेशल कोर्स के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया जाना था, जिसके स्थगित कर दिया गया है.  विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने इससे संबंधित अधिसूचना भी जारी कर दी है. इस बारे में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने जानकारी देते हुए बताया कि किसान आंदोलन की वजह से हरियाणा के 15 जिलों में धारा 144 लागू की गई है. इसके साथ ही कई जिलों में इंटरनेट सेवा भी बंद है, ऐसे में छात्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. स्थगित परीक्षाओं के आयोजन की डेट के बारे में जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. 


ये भी पढ़ें- Farmer Protest: पंजाब के बाद आज 3 घंटे हरियाणा के टोल फ्री, चंडीगढ़ और दिल्ली के बीच यात्रा करने वालों की बढ़ी परेशानी


हरियाणा में बढ़ी सुरक्षा
पंजाब के किसानों द्वारा 13 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान किया गया, जिसके बाद से हरियाणा में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. पंजाब से लगने वाले हरियाणा के सभी बॉर्डर को सील कर दिया गया है. हरियाणा के 15 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं किसी भी प्रकार के भड़काऊ संदेशों के प्रसारण को रोकने के लिए 7 जिलों में 17 फरवरी तक इंटरनेट सेवा बंद रखने का फैसला किया गया है. 


SKM ने किया भारत बंद का ऐलान
संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) और मजदूर संघ द्वारा भी आज भारत बंद का ऐलान किया गया है. SKM के नेताओं के अनुसार, 16 फरवरी को सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक ग्रामीण बंद रहेगा. इस दौरान किसान न तो खेतों में जाएंगे और न हीं मजदूर मजदूरी करेंगे. दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक किसानों और मजदूरों द्वारा सड़कों पर चक्का जाम भी किया जाएगा. वहीं भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने गुरुवार को प्रदर्शनकारी किसानों पर हुए एक्शन के विरोध में आज 3 घंटे तक हरियाणा के सभी टोल प्लाजा को फ्री करने का ऐलान किया है.