Kurukshetra News: किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी के नेतृत्व में कुरुक्षेत्र की जाट धर्मशाला में आज एक मीटिंग हुई. जहां पूरे प्रदेशभर से चढूनी संगठन के प्रतिनिधि पहुंचे. मीटिंग के बाद गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि चढूनी ग्रुप की जींद से जिला प्रधान अनीता के पास उनकी जमीन की कुर्की करने का ऑर्डर आया है, जो किसी भी हालत में नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि उन पर किसान यूनियन का एक मुकदमा था, जिसको लेकर कुर्की के ऑर्डर किए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसान आंदोलन को लेकर गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि आंदोलन कर रहे नेताओं ने साफ तौर से कहा है कि जो किसान नेता आंदोलन से बाहर है, वह आंदोलन में किसी प्रकार की दखल अंदाजी ना करें. हमने मीटिंग कर दिल्ली जाने का फैसला लिया था. किसानों ने यह फैसला लिया था कि हरियाणा पंजाब के किसानों को छोड़कर दूसरे राज्यों के किसान दिल्ली अपने-अपने तरीके से कूच करें. इसलिए हमने दिल्ली जाने के फैसले को रोक दिया है.


उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों पर एक और फरमान थोपने का काम किया है. उन्होंने कहा कि जो ट्रांसफार्मर किसानों के खेतों में रखे हैं, अगर वह खराब होते हैं तो किसानों से उन्हें ठीक करने का 20% पैसा लिया जाएगा, जिसका विरोध उनका संगठन करता है.


ये भी पढ़ें: ऑनलाइन अटेंडेंस और सरपंच के हाथ में 'पावर' के विरोध में सफाईकर्मियों का प्रदर्शन


बीते दिनों कोई बरसात से खराब फसलों की सरकार जल्द गिरदावरी कराए और किसानों को खराब फसलों का मुआवजा देने का काम करें. उन्होंने कहा कि इसकी भरपाई के लिए सरकार को 40000 प्रति एकड़ देने का फैसला लेना चाहिए. उन्होंने कहा, हम आंदोलन कर रहे किसानों के साथ है और अगर उन लोगों की तरफ से कोई कॉल आती है तो हमारी तरफ से कोर कमेटी का गठन किया गया है, जो आंदोलन को लेकर आगे के फैसले लेगी.


आंदोलन के दौरान जींद में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हम उनकी रिहाई के लिए लड़ाई लड़ेंगे. इसके लिए 7 मार्च को जींद एसपी कार्यालय का घेराव किया जाएगा. 


उन्होंने कहा कि आंदोलन को तेज करने के लिए हमने आंदोलन कर रहे किसानों से मुलाकात की थी और उनके सामने सभी संगठनों को एक साथ लेकर लड़ाई लड़ने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन अभी तक उन्हें उसे पर कोई संदेश नहीं मिला. उन्होंने कहा कि आंदोलन कर रहे किसान जो भी कॉल देंगे हम उसका बाहर से समर्थन करेंगे.


Input: Darshan Kait