Delhi Traffic Advisory: किसानों के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली में ट्रैफिक एडवाजरी जारी, आज इन रूटों पर जाने से बचें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2105955

Delhi Traffic Advisory: किसानों के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली में ट्रैफिक एडवाजरी जारी, आज इन रूटों पर जाने से बचें

Farmer's Protest Delhi Traffic Advisory: देश में एक बार फिर से किसानों ने अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन की बिगुल बजा दी है. कई किसान संगठनों ने 13 फरवरी के दिन दिल्ली कूच करने की घोषणा की है. इससे पहले 8 फरवरी के दिन उत्तरप्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में किसानों ने प्रदर्शन किया था.

Delhi Traffic Advisory: किसानों के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली में ट्रैफिक एडवाजरी जारी, आज इन रूटों पर जाने से बचें

Delhi Police Traffic Advisory: कल यानी 13 फरवरी के दिन किसानों का संभावित धरना-प्रदर्शन है, जिसको लेकर प्रशासन की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में कल संभावित तौर पर होने वाले धरना-प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी के अनुसार सिंधू बॉर्डर पर सोमवार यानी 12 फरवरी 2024 से ही कमर्शियल वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. वहीं 13 फरवरी मंगलवार के दिन सिंधू बार्डर से यातायात को प्रतिबंधित/ डायवर्ट किया जाएगा. वहीं किसानों के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली से लगती दूसरे राज्यों की सीमा पर पाबंदिया बढ़ा दी हैं.

किसानों के प्रदर्शन को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी
देश में एक बार फिर से किसानों ने अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन की बिगुल बजा दी है. कई किसान संगठनों ने 13 फरवरी के दिन दिल्ली कूच करने की घोषणा की है. इससे पहले 8 फरवरी के दिन उत्तरप्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में किसानों ने प्रदर्शन किया था. जिस वजह से नोएडा एक्सप्रेसवे ठप हो गया था और महाजाम की स्थिति बन गई थी. वहीं अब जाकर एक बार फिर से किसावनों ने मंगलवार यानी 13 फरवरी के दिन प्रदर्शन करने का ऐलान किया है, जिसको देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है.

इंटर स्टेट बसों पर लगेगी रोक
किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शहर के लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए एडवाइजरी जारी की है. इसमें बताया गया है कि किन रूटों को प्रयोग करने से बचना है. इसके तहत सिंधू बॉर्डर पर सोमवार के दिन सभी कमर्शियल वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी जाएगी. वहीं, मंगलवार के दिन से बॉर्डर से लगभग सभी प्रकार के वाहनों की एंट्री पर रोक लगाई गई है. वहीं लोनी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर, कालिंदी कुंज-डीएनडी-नोएडा बॉर्डर पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो सकती है. वहीं सिंधू बॉर्डर सील होने की वजह से इंटरस्टेट बसों की आवाजाही पर भी रोक लगेगा.

ये भी पढ़ें: कॉलोनियों को नियमित न करने व PM योजना के तहत मालिकाना हक न मिलने पर लोगों में रोष

रूटों का किया गया है डायवर्जन
 ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार कई रूटों का डायवर्जन भी किया गया है, जो कुछ इस प्रकार से हैं. किसानों के प्रदर्शन की वजह से दिल्ली से सोनीपत की ओर जाने वाली बसों को कश्मीरी गेट बस अड्डे से मजनूं का टीला, सिग्नेचर ब्रिज, खजूरी चौक और लोनी बॉर्डर से होते हुए आगे की ओर जाना होगा. वहीं भारी वाहनों को डीएसआईआईडीसी के कट से होते हुए बवाना रोड क्रॉसिंग और भी बवाना चौक होते हुए औचंदी बॉर्डर से सईदपुर चौकी होते हुए केएमपी के जरिए गुजरना होगा. वहीं हरियाणा के रोहतक की ओर जाने वाले भारी वाहनों को आउटर रिंग रोड पर मुकरबा चौक से होते हुए रिठाला, यूईआर-2, कंझावला और जौंती बॉर्डर होते हुए हरियाणा में प्रवेश करना होगा.

TAGS

Trending news