Farmers Protest: शुभकरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, सामने आई मौत की वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2135159

Farmers Protest: शुभकरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, सामने आई मौत की वजह

Farmers Protest: शुभकरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, उसकी मौत गोली लगने की वजह से हुई है. साथ ही शुभकरण के सीटी स्कैन की रिपोर्ट में उसके सिर में छर्रे भी पाए गए हैं. डॉक्टरों ने शुभकरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को पटियाला पुलिस को सौंप दिया है. 

Farmers Protest: शुभकरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, सामने आई मौत की वजह

Farmers Protest: 13 फरवरी को दिल्ली कूच के ऐलान के बाद से किसान पंजाब-हरियाणा के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर से लगातार दिल्ली कूच का प्रयास कर रहे थे. इस दौरान 21 फरवरी को खनौरी बॉर्डर में झड़प के दौरान युवा किसान शुभकरण की मौत हो गई. शुभकरण की मौत के बाद 28 फरवरी को उसका पोस्टमॉर्टम हुआ, जिसकी रिपोर्ट में किसान की मौत की वजह गोली लगना बताया गया है. 

गोली लगने से मौत
शुभकरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, उसकी मौत गोली लगने की वजह से हुई है. साथ ही शुभकरण के सीटी स्कैन की रिपोर्ट में उसके सिर में छर्रे भी पाए गए हैं. डॉक्टरों ने शुभकरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को पटियाला पुलिस को सौंप दिया है. साथ ही शुभकरण के सिर में पाए गए छर्रों को भी पुलिस को सौंपा गया है, जिनकी बैलिस्टिक विशेषज्ञों द्वारा जांच कराई जा सकती है. 

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में आज तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

21 फरवरी को हुई मौत
21 फरवरी को दिल्ली कूच की कोशिश कर रहे किसानों और पुलिसकर्मियों की झड़प हो गई, जिसमें युवा किसान शुभकरण की मौत हो गई. शुभकरण की मौत के बाद किसान नेताओं ने दिल्ली कूच के फैसले को टाल दिया. वहीं दूसरी ओर किसानों ने इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज होने के बाद ही शुभकरण का अंतिम संस्कार करने की बात कही. 

28 फरवरी को दर्ज हुई FIR
पंजाब पुलिस ने 28 फरवरी को IPC की धारा 302 (हत्या) और 114 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की, जिसके बाद शुभकरण का पोस्टमार्टम किया जा सका. FIR दर्ज होने के बाद 29 फरवरी को शुभकरण के पैतृक गांव में उसका अंतिम संस्कार किया गया. 

पंजाब सरकार का ऐलान
शुभकरण की मौत मामले में पंजाब सरकार ने उसके परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही शुभकरण की छोटी बहन को सरकार नौकरी भी दी जाएगी. 

Trending news