Farmers Protest: किसान आंदोलन पार्ट 2 में हिस्सा लेने वाले युवा किसानों के लिए हरियाणा सरकार बड़ी मुश्किल खड़ी करने वाली है. युवा किसान जो शंभू बॉर्डर पर बॉर्डर की तरफ बढ़ रहे हैं या किसी भी तरह का उपद्रव मचाते कैमरे में कैद हो गए उनकी पहचान के बाद उनके पासपोर्ट और वीजा रद्द करने की तैयारी की जा रही है. बॉर्डर पर हरियाणा पुलिस द्वारा लगाए गए बड़े-बड़े आईपीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरों से हर चेहरे को कैद कर उसका रिकॉर्ड पासपोर्ट ऑफिस में भेजने की तैयारी कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा पुलिस भारतीय एंबेसी में उपद्रव मचाने वाले ऐसे सभी लोगों की फोटो भेज रही है, जिससे कि इनके पासपोर्ट और वीजा रद्द होने के साथ-साथ इनकी पहचान हो सके.


दरअसल, शंभू बॉर्डर पर जो किसान दिल्ली कूच को लेकर जोश में पुलिस द्वारा रखे गए बैरिकेट्स तोड़ते या सरकारी संपत्ति को नुक्सान पहुंचाते नजर आए है. ऐसे किसानों के लिए अंबाला पुलिस अब सख्त कदम उठाने जा रही है. अंबाला पुलिस ने ऐसे कई किसानों की फोटो मीडिया से सांझा की जो बॉर्डर पर उपद्रव करते दिखाई दे रहे हैं. एक नहीं दो नहीं ऐसी कई फोटो पुलिस ने सांझा की है, जिनको अंबाला पुलिस पासपोर्ट कार्यालय के साथ-साथ, मिनिस्ट्री आफ होम एफेयर और भारतीय एम्बेसी से सांझा करने जा रही है.


ये भी पढ़ें: MSP को लेकर किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, PM के नाम एसडीएम को सौंपा मांग पत्र


ऐसा करने से इनके पासपोर्ट और वीजा रद्द किए जा सकें. पुलिस ने शंभु बॉर्डर पर लगे है क्वालिटी पीटीटी सीसीटीवी कैमरों ड्रोन से ऐसी तस्वीरों को निकलना शुरू कर दिया है. अंबाला पुलिस के डीएसपी जोगिन्दर शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इन तस्वीरों को वो पासपोर्ट ऑफिस के साथ साथ, मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर और भारतीय एम्बेसी में भेजेंगे ताकि पहचाने गए इन युवकों के पासपोर्ट और वीजा रद्द हो सकें.


Input: अमन कपूर