Delhi News: राम नगरी में उत्सव का माहौल, रामनवमी पर सूर्य तिलक का आयोजन
Advertisement

Delhi News: राम नगरी में उत्सव का माहौल, रामनवमी पर सूर्य तिलक का आयोजन

Ram Navami News: अयोध्या में रामनवमी को लेकर प्रशासनिक इंतेजाम जबरदस्त तरीके से किए गए हैं. भक्तों की आवक के अनुमान को देखते हुए राममंदिर की ओर जाने वाले मार्ग को नो ह्विकल जोन घोषित कर दिया गया है.

 

Delhi News: राम नगरी में उत्सव का माहौल,  रामनवमी पर सूर्य तिलक का आयोजन

Ram lala Darshan News: राम नगरी में भगवान श्री राम के जन्मोत्सव का आयोजन बेहद धुमधाम से किया गया. रामनवमी पर रामलला का सूर्य अभिषेक का आयोजन किया जा रहा है. लगभग 12 बजकर 14 मिनट पर रामलला के मस्तक को स्पर्श करेगी सूर्य की किरणें. लगभग 5 मिनट तक रामलला का का किरण अभिषेक होगा. रघुवंशी राम सूर्याभिषेक बनेंगं लोगो के आकर्षण का केंद्र.भक्तों इस आयोजन को लेकर उत्साह बढ़ रहा है. 

अयोध्या में रामनवमी को लेकर प्रशासनिक इंतेजाम जबरदस्त तरीके से किए गए हैं. भक्तों की आवक के अनुमान को देखते हुए राममंदिर की ओर जाने वाले मार्ग को नो ह्विकल जोन घोषित कर दिया गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती है.सीसीटीवी कैमरों के साथ इंटेलिजेंस नेटवर्क को सक्रिय कर दिया गया है. रक्षा व्यवस्था में पीएसी आरएएफ कमांडो और यूपी पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. 

सूर्य तिलक का किया जा रहा आयोजन
आपको बता दें कि जिस सूर्य तिलक के आयोजन के लिए वैज्ञानिकों की टीमें लगाई गई हैं. उसके आयोजन को देखने के लिए प्रशासन ने पूरी अयोध्या में लगभग डेढ़ सौ एलईडी लगाई है. इसके अलावा एलईडी वैन से भी प्रसारण की व्यवस्था की गई है. भक्तों की कतार और गर्मी से बचाव के लिए प्याऊ की व्यवस्था है. इसके साथ रेड कार्पेट बिछाकर भक्तों का अयोध्या में स्वागत किया जा रहा है. रामलला के मस्तक पर चंदन का लेप होगा और उस पर पड़ने वाली किरणें विशेष आभा बिखेरेंगी लिहाजा सभी मे उत्साह है.

ये भी पढ़ें- Hisar News: चैत्र नवरात्रि के अष्टमी के मौके पर हिसार की देवी मंदिर में भारी भीड़

हर ओर विशेष छटा और भक्तों की सुविधा के लिए लगाई गई रेलिंग और कार्पेट सबका मन मोह रही है. लिहाजा इकबाल अंसारी भी इस आयोजन को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं. हर ओर उत्साह से भरी अयोध्या में जय श्री राम का उद्घोष हो रहा है. रामलला के भव्य मंदिर के भव्य आयोजन का दृश्य सबको धार्मिकता के साथ त्रेता के क्षण का एहसास कराने वाला है. ऐसे में अब सबको शुभ बेला का इंतजार है.

Input- Pushpender Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news