गाजियाबाद : पैसा दुगना करने का लालच देकर हेराफेरी करने वाले ठगों को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया. 6 शातिर ठगों को जब गाजियाबाद के इंदिरापुरम पुलिस ने गिरफ्तार किया तो हेरा फेरी फिल्म (Hera Pheri Film) का सीन सामने आने लगा. पैसों को कई गुना करने का लालच देकर फिल्म में पैसे ठगे जाते हैं वैसा ही कुछ इन ठगों द्वारा वास्तविक जिंदगी में लोगों के साथ कर दिया. अब ये ठग पुलिस की गिरफ्त में सर झुकाए खड़े हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, गाजियाबाद की थाना इंदिरापुरम पुलिस ने एनजीओ में निवेश कराने और निवेश के पैसे को दोगुना करने का लालच देकर ठगी करने वाले 6 शातिर ठगों को  गिरफ्तार किया. ठगों को मुखबिर की सूचना पर स्वर्ण जयंती पार्क के पास से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 6,55,360 रुपये की नगदी, 6 मोबाइल फोन और एक कार बरामद की है. वहीं आरोपियों ने अपना नाम मयंक सिंह, दीपक, निशांत, सुखविंदर सिंह, भैरू लाल खटीक औरसंदीप थापा निवासी थाना विष्णा जम्मू बताया है.


ये भी पढ़ें: इस डर से यहां नहीं मनाई जाती होली, त्योहार मनाने के लिए 300 साल से लोग कर रहे इस संयोग का इंतजार


पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनका एक गिरोह हैं, जोकि लोगों को सोशल साइट्स के माध्यम और फोन पर संपर्क करके एनजीओ में निवेश करने और निवेश की राशि को दोगुना करने का लालच देकर पैसों की ठगी किया करते हैं. इसके अलावा आरोपी लोगों को उनका पैसा दोगुना कराने के नाम पर उनसे कमीशन/फीस के रुपयों में से एक राशि अपने खाते में भी डलवा लेते हैं.


एडिशनल डीसीपी क्राइम विवेक चंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं, जोकि एनजीओ में निवेश करने और निवेश की राशि को दोगुना करने का लालच देकर लोगों से सोशल साइट और फोन के माध्यम से ठगी किया करते हैं. उन्होंने बताया कि इनका एक साथी रोहित उर्फ सैनी फरार हैं, जिसकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा हैं.


Input: पियुष गौर