Delhi G-20 Summit: राजधानी दिल्ली मे सड़क पर आवारा पशुओं की एक बहुत बड़ी समस्या है, जिस कारण से लंबा जाम लग जाता है और सड़क पर एक्सीडेंट होने के अधिक चांस बढ़ जाते है. जी-20 शिखर सम्मेल की तैयारियों को देखते हुए एयरपोर्ट से जिस रास्ते से राष्ट्राध्यक्षों आने और जाने है उस रास्ते पर आवारा पशुओं पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि दिल्ली LG ने सख्त संदेश के साथ दिशा निर्देश जारी किए कि जी-20 को लेकर आईजीआई एयरपोर्ट के कुछ किलोमीटर डेयरी मालिकों को सख्त संदेश दिया है. प्रहलादपुर गांव के दायरे में अगर सड़कों पर गाय नजर आईं तो उन्हें नजफगढ़ स्थित गोशाला में भेज दिया जाएगा. मेहमान और सुरक्षा काफिले को बाहर आना है, उससे करीब एक किलोमीटर की दूरी पर इस समय सड़कों पर गायों के झुंड नजर आते हैं.


एलजी ऑफिस की तरफ से दिल्ली कैंट बोर्ड को डेयरी मालिकों को नोटिस देने के निर्देश दिए गए हैं. दिल्ली कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष मनीष सिंह का कहना कि उनके अधिकारियों के अनुसार एयरपोर्ट के आसपास ईस्ट मेहराम नगर झरहेड़ा, दिल्ली कैंट, नारायणा, प्रहलादपुर गांव मे डेयरियां हैं.


ये भी पढ़ें: Sports News: India में इंटरनेशनल लेवल पर होंगे दिव्यांग क्रिकेट मैच, जानें पूरा शेड्यूल


अधिकारियों के अनुसार डेयरी मालिकों से कहा जा रहा है कि वह एक महीने तक अपनी गायों को सड़कों पर न छोड़ें. अगर सड़क पर आवारा पशु नजर आएंगे तो तुरंत गायों को नजफगढ़ स्थित गोशाला में छोड़ दिया जाएगा.


बता दें कि डेरी संचालक पर नजर बनाकर यह दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं. वहीं दिल्ली कैंट की जनता का कहना G20 शिखर सम्मेलन में विदेशी मेहमानों को आना है. सड़क से आवारा पशुओं को हटाया जा रहा है, इसके लिए जिला प्रशासन का धन्यवाद करते है.


Input: शरद भारद्वाज