Haryana News: कांग्रेस की पूर्व मंत्री गीता भुक्कल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के जो बड़े नेता जनता के बीच जाकर जो वादा करते है वह वादा नहीं है बल्कि कांग्रेस का संकल्प पत्र है. उसे कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किए जाने की दिशा में काम चल रहा है. चाहे स्वास्थ्य और शिक्षा की बात हो, बुढ़ापा पेंशन हो, ओपीएस, रसोई गैस सिलेंडर या फिर रोजगार संबंधी मामला सभी को कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करने पर विचार किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मानसून सत्र में तैयारी के साथ आए भाजपा 
भुक्कल अपने निवास स्थान पर हलके के लोगों की समस्याएं सुनने पर मीडिया से बातचीत कर रही थी. इस दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए पूर्व मंत्री ने सरकार से भी मानसून सत्र बुलाए जाने की मांग कर डाली और यहां तक कहा कि इस बार के मानसून सत्र में भाजपा सरकार पूरी तैयारी के साथ आए.  इसका यह कारण है कि इस बार भी कांग्रेस के विधायक सरकार को हर मुद्दे पर घेरने वाले है. उन्होंने कहा कि चाहे महिलाओं की सुरक्षा का मामला हो या फिर शिक्षा और स्वास्थ्य के अलावा बेरोजगारी का मामला हर मामले में सरकार बुरी तरह से फेल हुई है.


सरपंचों की  वित्तीय शक्तियां बढ़ाने के मामले में सरकार को घेरा
उन्होंने यह भी कहा कि आज हरियाणा में क्राइम रेट काफी बढ़ गया है. जहां देखो वहां पर अपराधिक वारदात को अंजाम देकर अपराधी वहां से साफ बचकर निकल जाते है. भुक्कल यहीं नहीं रुकी, उन्होंने ग्राम सरपंचों की हरियाणा सरकार द्वारा वित्तीय शक्तियां बढ़ाए जाने के मामले में भी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि खाली शक्तियां बढ़ाने से कोई फायदा नहीं होगा. विकास के लिए ग्राम पंचायतों को ग्रांट दिया जाना बेहद जरूरी है जबकि अभी तक नहीं दी गई है. 


अजय चौटला को भी दिया करारा जवाब 
उन्होंने कहा कि वित्तीय शक्तियां बढ़ाना केवल सरपंचों को लॉलीपॉप थमाने जैसा है. सरकार यह क्यों भूल जाती है कि इन्हीं सरपंचों पर धरना-प्रदर्शन के दौरान सरकार ने इनका सिर फोड़ने का काम किया था. सरपंच पूरी तरह से जागरूक है और वह भाजपा के बहकावे में आने वाले नहीं है. अजय चौटाला द्वारा पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के 60 पार वाले नारे का मजाक उड़ाए जाने के सवाल पर बिफरते हुए भुक्कल ने कहा कि अजय चौटाला कांग्रेस की छोड़ अपनी और अपनी पार्टी की चिंता करें. प्रदेश की जनता में लोस वाला अंडर करंट विस चुनाव में भी दिखाई दिए जाने की बात पूर्व मंत्री ने कही. 
इनपुट: सुमित कुमार