गाजियाबाद : योगी सरकार में भू माफिया की अब खैर नहीं. गाजियाबाद प्रशासन ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए साहिबाबाद थाना क्षेत्र में एक भूमाफिया की एक पांच मंजिला इमारत को सील कर दिया. इस इमारत की कीमत करीब 5 करोड़ बताई गई है. प्रशासन ने आरोपी बिल्डर की ऐसी 5 अन्य इमारतें चिन्हित की है. इसके अलावा भूमाफिया की लग्जरी कारें भी जब्त की जाएंगी. इन सभी की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिल्डर धनपाल के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज होने के बाद उसकी सभी संपत्तियों पर यह कार्रवाई की जा रही है. गाजियाबाद समेत अन्य जिलों में भी इस पर 15 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. आरोपी पहले भी जेल जा चुका है. 



आरोपी बिल्डर ने अवैध तरीके से करोड़ों की मिल्कियत कैसे खड़ी कर ली, क्यों अब तक वह प्रशासन की नजर से बचता रहा, यह एक अहम सवाल है. दरअसल धनपाल कुछ साल. इस दौरान उसकी पहचान मकान बनाने वाले ठेकेदारों से हो गई और इलाके के खाली प्लॉट और उनके मालिकों की पहचान भी अच्छी खासी हो गई.


इसके बाद उसने अन्य लोगों के साथ मिलकर प्लॉट पर कब्जा कर अवैध निर्माण करने का काम शुरू कर दिया, लेकिन जैसे ही योगी सरकार ने भू माफिया पर अपना शिकंजा कसना शुरू किया तो मिस्त्री से बना यह भू माफिया भी कार्रवाई की जद में आ गया.


लोगों को इस तरह फंसाता था 


आरोपी प्रॉपर्टी की खरीद फरोख्त के लिए लोगों को अपनी लग्जरी कारों-ऑडी और जगुआर के अलावा अपने आलिशान रहन सहन से फंसा लेता था. उन्हें चंगुल में फंसाकर पहले बिकी हुई प्रॉपर्टी ही फिर से बेच दिया करता था.


WATCH LIVE TV