Ghaziabad Crime News: शादी का झांसा देकर मेडिकल छात्रा से किया रेप, पुलिस कर रही मामले की जांच
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1898753

Ghaziabad Crime News: शादी का झांसा देकर मेडिकल छात्रा से किया रेप, पुलिस कर रही मामले की जांच

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद में एक मेडिकल की छात्रा से रेप की घटना सामने आई है. यहां एक शख्स द्वारा उसका रेप और शोषण किया गया. पीड़िता के विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई और उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म भी किया गया.

 

Ghaziabad Crime News: शादी का झांसा देकर मेडिकल छात्रा से किया रेप, पुलिस कर रही मामले की जांच

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद में शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. गाजियाबाद के मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र मेडिकल की पढ़ाई कर रही एक छात्रा को शादी का झांसा देकर, उसका शोषण करने की घटना सामने आई है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया है और मामले की जांच शुरू की गई है.

पीड़िता मुरादनगर थाना क्षेत्र स्थित एक डेंटल कॉलेज बीपीटी की पढ़ाई कर रही है. पीड़िता द्वारा मधुबन बापूधाम थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये उसकी जान पहचान अभिजीत पुत्र वीरभान से हुई थी, जिसके बाद दोनों की बातचीत शुरू हुई, जिसके बाद आरोपी अभिजीत द्वारा उसका रेप और शोषण किया गया. पीड़िता के विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई और उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म भी किया गया. आरोपी द्वारा कई बार शारीरिक संबंध उसके साथ बनाए गए.

ये भी पढ़ें: Delhi Traffic Update: दिल्ली के मुकरबा चौक से यहां तक लगा 4 किलोमीटर का लंबा जाम, जानें पूरा ट्रैफिक अपडेट

 

विरोध करने पर आरोपी लड़के और उसके परिवार साजिश के तहत पहले उन दोनों की शादी का फर्जी रजिस्ट्रेशन करवा दिया और पीड़िता को धोखे में एक कोरे कागज पर साइन कराकर उसका शादी का पंजीकरण कैंसिल भी करवा दिया. पीड़िता का आरोप है कि घर से आरोपी लड़के के साथ जाने के बाद आरोपी लड़के के बहन और बहनोई के घर पर रुकी थी, जहां लड़के की बहन और बहनोई ने भी पीड़िता के साथ मारपीट और अभद्रता की.

वहीं आरोपी युवक के बहनोई और अभिषेक के छोटे भाई शेखर द्वारा उसे कमरे में अकेले पाकर रेप का प्रयास किया गया, जिसकी जानकारी देने पर आरोपी युवक अभिजीत और उसके परिवार द्वारा पीड़िता को गलत बताते हुए दुर्व्यवहार किया गया. उसके घर से अलग एक पीजी में रखने के बहाने आरोपी उसे छोड़ गया और उसे पुलिस से शिकायत करने पर धमकियां दी गई.

इस पूरे मामले में पुलिस पर भी लापरवाही बरतने के आरोप पीड़िता द्वारा लगाए गए हैं. पीड़िता का कहना है कि आरोपी युवक अभिजीत के अच्छे रसूखदार परिवार से होने के कारण पुलिस मामले में पहले मुकद्दमा दर्ज करने से बचती रही. वहीं पीड़िता की उच्च अधिकारियों से की गई शिकायत पर पुलिस द्वारा मुकद्दमा दर्ज किया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

वहीं इस पूरे मामले में एसीपी कवि नगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया की मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र में पीड़िता की शिकायत पर सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में विवेचना पुलिस द्वारा की जा रही है. विवेचना और बयानों के आधार पर पुलिस द्वारा आगे ही करवाई इस मामले में की जाएगी.

Input: Piyush Gaur