Ghaziabad News: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, पुलिस बोली- हादसा... परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1735437

Ghaziabad News: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, पुलिस बोली- हादसा... परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Ghaziabad News: गाजियाबाद की पुलिस कस्टडी में संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक की मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि पुलिस की पिटाई से उनके बेटे की मौत हुई है. उसके पास एक चौकी इंचार्ज का फोन आया था, जिसके बाद वो उनके कपड़े देने चला गया. इसके कई घंटे बाद परिजनों को दिलशाद की मौत की खबर मिली.

Ghaziabad News: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, पुलिस बोली- हादसा... परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Ghaziabad News: गाजियाबाद के मकनपुर निवासी युवक दिलशाद की पुलिस कस्टडी में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि पुलिस की पिटाई से दिलशाद की मौत हुई है. दिलशाद कपड़े ड्राई क्लीन का काम करता है. उसके पास एक चौकी इंचार्ज का फोन आया था, जिसके बाद वो उनके कपड़े देने चला गया. इसके कई घंटे बाद परिजनों को दिलशाद की मौत की खबर मिली.

परिजनों का आरोप है कि जब उन्होंने थाने में जाकर हंगामा किया और दिलशाद के बारे में पूछा तब पुलिस कर्मियों ने बताया कि दिलशाद जिस गाड़ी में था उसका एक कैंटर गाड़ी से एक्सीडेंट हो गया और दिलशाद को अस्पताल के ICU में भर्ती कराया गया है. जबकि जिस गाड़ी में एक्सीडेंट होना बताया जा रहा है उस गाड़ी में कही भी खून के निशान नहीं है. इतना ही नहीं दिलशाद के शरीर पर कई जगह पिटाई के निशान है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Shaheen Bagh News: शाहीन बाग में संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत, मेट्रो स्टेशन के पीछे मिला शव

इस मामले में दिलशाद के परिजनों ने थाना विजय नगर पर जमकर हंगामा किया. परिजनों का कहना है कि दोपहर दिलशाद के पास एक दारोगा का फोन आया था जिसने अपनी वर्दी लाने के लिए बोला था. दिलशाद दोपहर में वर्दी देने के लिए घर से निकला तो उसको पुलिसवालों ने पकड़ कर गाड़ी में डाल लिया. इसके बाद परिजन उसको कभी इंदिरापुरम थाने कभी विजयनगर थाने में तलाशते रहे थे.

परिजनों के अनुसार, पुलिस वालों ने हर बार अलग कहानी बताई. कभी बोला दिलशाद दिल्ली चला गया, कभी बोला उसका एक्सीडेंट हो गया और वो अस्पताल में भर्ती है. परिजनों का आरोप है कि दिलशाद की मौत पुलिस कस्टडी में पिटाई से हुई है. जबकि पुलिस झूठी कहानी बनाकर इसको एक्सीडेंट का रूप देना चाहती है. इस मामले में एसीपी सलोनी अग्रवाल का कहना है कि थाना विजयनगर पर दिलशाद खान के विरुद्व एक शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ है. दिलशाद पूछताछ के लिए जिस गाड़ी में ला रहे थे उस गाड़ी का कैंटर से एक्सीडेंट हो गया है.

ये भी पढ़ेंः Delhi crime: जिन दरवाजों को बनाया था चोरों से बचने के लिए, उन्हें ही चुरा ले गए चोर

एसीपी सलोनी अग्रवाल ने आगे बताया कि दिलशाद को अस्पताल लेकर जाने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. वाहन कैंटर चालक व हेल्पर को पकड़ लिया गया है और आगे की कार्यवाही की जा रही है. तो वहीं, परिजनों के लगाए आरोप पुलिस को शक के दायरे में खड़ा कर रहे है. पुलिस दिलशाद के खिलाफ शिकायत मिलने की बात कह रही है.

लेकिन, उसके खिलाफ शिकायत क्या है और शिकायत करने वाला कौन है ये बात पुलिस ने अभी तक नहीं बताई. हालांकि, शिकायत के बारे में जो जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है उसमें छेड़छाड़ और 76 के मामले में पुलिस को शिकायत दी गई थी. शिकायत में शख्स हिंदू युवती से मिला करता था. पुलिस आगे की जांच में जुटी हुई है और जल्द ही पूरे मामले का खुलासा करेगी.

(इनपुटः पीयूष गौड़)

Trending news