Ghaziabad News: इलाज के दौरान हुई युवक की मौत, परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1927514

Ghaziabad News: इलाज के दौरान हुई युवक की मौत, परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

Ghaziabad News: गाजियाबाद में इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई. इसको लेकर मृतक के परिजनों ने अस्पताल के बाहर हंगामा कर दिया.

 

Ghaziabad News: इलाज के दौरान हुई युवक की मौत, परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

Ghaziabad News: गाजियाबाद में इलाज के दौरान एक युवक की अस्पताल में मौत हो गई. युवक की मौत के बाद उसके परिजनों द्वारा अस्पताल के स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया गया और अस्पताल में हंगामा किया गया है. घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची है और हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर कर शांत कराया गया है. गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग से भी घटना की जांच कराने के लिए पुलिस द्वारा पत्र लिखा गया है.

ये भी पढ़ें: Gurugram में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल, चारों तरफ लगा गंदगी का अंबार, सरकार को 3 दिन का अल्टीमेटम

 

वहीं इस मामले में मृतक युवक के परिजनों के अनुसार मृतक युवक पथरी की बीमारी से पीड़ित था और बीते महीने उसका ऑपरेशन भी इसी गोपाल अस्पताल में कराया गया था, लेकिन उसके बाद से ही उसे पेट दर्द और उल्टियां जैसी शिकायते शुरू हो गई. मृतक बार-बार इलाज के लिए यहां आता रहा, लेकिन अस्पताल से दवाइयां आदि कर वापस लौटा देता, हर बार बड़ी रकम अस्पताल इलाज के नाम पर ले लेता, लेकिन युवक को कोई आराम नहीं होता. रात भी पेट में दर्द उठने की शिकायत के बाद मृतक युवक इलाज के लिए यहां पहुंचा था, जिसे कुछ इंजेक्शन और इलाज अस्पताल द्वारा दिया गया था, लेकिन युवक की मौत हो गई. परिजनों ने लापरवाही का आरोप अस्पताल में तैनात स्टाफ और डॉक्टर पर लगाया है और मामले में कार्रवाई की मांग की है. हंगामा भी मृतक के परिवार द्वारा अस्पताल में किया गया है.

इस मामले में एसीपी अंकुर विहार रवि प्रकाश ने बताया कि थाना लोनी बॉर्डर निवासी सुभाष नामक व्यक्ति का दिनांक 26 सिंतबर 2023 को गोपाल हॉस्पिटल लोनी बॉर्डर में ऑपरेशन हुआ था. दिनांक 29 सितंबर 2023 को ऑपरेशन के बाद अस्पताल द्वारा सुभाष को डिस्चार्ज किया गया, तब से उसी हॉस्पिटल में उसका इलाज चल रहा था. आज उसकी तबियत बिगड़ने पर परिजनों द्वारा पुनः उसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी मृत्यु हो गई.

परिजनों द्वारा हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप लगाया जा रहा है. इस सम्बन्ध में थाना लोनी बॉर्डर पुलिस द्वारा हॉस्पिटल पहुंचकर मृतक के पोस्टमार्टम की कार्रवाई करायी जा रही है. परिजनों से तहरीर प्राप्त कर चिकित्सीय लापरवाही के सम्बंध में जांच हेतु मुख्य चिकित्साधिकारी गाजियाबाद से पत्राचार किया जा रहा है. अन्य आवश्यक वैधानिक कार्रवाई प्रचलित है.

Input: Piyush Gaur

Trending news