Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद के गांव सदरपुर के रहने वाले किसान उमेश चौधरी के गुमशुदगी के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल उमेश चौधरी बीती 11 जनवरी से अपने घर से लापता चल रहे थे. उमेश चौधरी का पैसों के लेनदेन को लेकर थाना मधुबन बापूधाम क्षेत्र के नीरज कौशिक के साथ विवाद चल रहा था. नीरज कौशिक प्रॉपर्टी डीलर का काम करता है और उमेश चौधरी को बातों में लेकर नीरज कौशिक ने 25 लाख रुपये ले लिए थे. इसके बाद जानकारी के मुताबिक 15 लाख रुपये का बकाया पिछले 5 सालों से चला आ रहा था, जिसकी मांग को लेकर उमेश चौधरी 11 तारीख में अपने घर से निकले थे और घर से लापता थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुमशुदगी की मांग को लेकर गांव के लोगों और परिजनों ने कल जमकर हंगामा किया. जिसके बाद पुलिस ने जांच में तेजी लाते हुए जब सीसीटीवी और सीडीआर खांगाली तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए. पुलिस ने शव को गंग नहर से बरामद करते हुए हत्या के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. 


ये भी पढ़ें: Ghaziabad: महामंडलेश्वर को Z+ सुरक्षा की मांग, यति के सन्यासियों का आमरण अनशन शुरू


दरअसल जानकारी के मुताबिक मिले सीसीटीवी में उमेश चौधरी नाम का बुजुर्ग किसान नीरज कौशिक के घर में साइकिल से जाते दिखा और बाहर नहीं निकला.  उसके बाद ऑल्टो कार से नीरज कौशिक अपने घर से निकलता हुआ दिखा. लगभग एक से डेढ़ घंटे बाद घर वापस लौटा. पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो नीरज कौशिक नाम के प्रॉपर्टी डीलर ने पुलिस को कहानी बनाकर सुनाना शुरू किया. नीरज कोशिक में बताया कि उमेश चौधरी ने उनके घर आकर आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद शव को नहर में ठिकाने लगा दिया.


नीरज कौशिक की निशानदेही पर पुलिस ने गंग नहर से शव को बरामद कर लिया है. नीरज कौशिक और उनके परिजन द्वारा नियोजित तरीके से बुजुर्ग व्यक्ति उमेश चौधरी की हत्या कर उनके शव को गंग नहर में दिया गया था. सीसीटीवी फुटेज और सीडीआर विश्लेषण और गवाहों के बयान के आधार पर नीरज कौशिक नीरज कौशिक की पत्नी, भाभी और एक अन्य व्यक्ति राजेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. 


Input: Piyush Gaur