अब सिरसा से मिलेगी गोरखधाम एक्सप्रेस, ट्रेन पकड़ने के लिए हिसार आने-जाने का झंझट खत्म
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1257669

अब सिरसा से मिलेगी गोरखधाम एक्सप्रेस, ट्रेन पकड़ने के लिए हिसार आने-जाने का झंझट खत्म

सिरसा में अब से गोरखधाम एक्सप्रेस रुकेगी. सांसद सुनीता दुग्गल के प्रयासों से इस ट्रेन की विस्तार किया गया है. इस ट्रेन के स्टॉप के लिए लोग पिछले 10 साल से मांग कर रहे थे. अब जाकर उनकी यह मांग पूरी हुई है.

अब सिरसा से मिलेगी गोरखधाम एक्सप्रेस, ट्रेन पकड़ने के लिए हिसार आने-जाने का झंझट खत्म

विजय कुमार/सिरसा: सिरसा को रेल मंत्रालय ने एक और सौगात दी है. सिरसा में अब गोरखधाम एक्सप्रेस का विस्तार हुआ है. सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल ने आज सिरसा के रेलवे स्टेशन पर गोरखधाम एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. सिरसा रेलवे स्टेशन पर रेल गाड़ी के स्वागत में एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. पूजा अर्चना करने के बाद सांसद सुनीता दुग्गल ने हरी झंडी दिखकर इस ट्रेन को रवाना किया. इस मौके पर उनके साथ रेलवे के अधिकारी भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: सांसद दुग्गल का पंजाब के हेल्थ मिनिस्टर को जवाब, शाह तय करते हैं किसको कहां देनी है जमीन

यह ट्रेन बठिंडा से सिरसा, हिसार, दिल्ली से गोरखपुर के लिए रोजाना चलेगी. पहले यह ट्रेन सिरसा में नहीं रुकती थी, जिससे सिरसा और आसपास के लोगों को हिसार स्टेशन से ही इस ट्रेन में यात्रा करनी पड़ती थी, लेकिन अब सिरसा में इस ट्रेन के विस्तार होने से सिरसावासियों को काफी फायदा मिलेगा. इस ट्रेन को सिरसा लाने में समाजसेवी राजीव मुंजाल का बहुत योगदान रहा. राजीव मुंजाल ने पिछले 10 साल से रेल मंत्रालय, रेल विभाग और सिरसा के सांसद सहित अनेक राजनेताओं को इस रेल के सिरसा ठहराव के लिए लगातार पत्र लिखे है. राजीव मुंजाल के प्रयासों की बदौलत ही इस ट्रेन का सिरसा में ठहराव हो पाया है. मुंजाल ने इस ट्रेन के सिरसा आने पर रेल मंत्रालय, सिरसा की सांसद सहित अनेक राजनेताओं का आभार भी जताया है. 

सांसद सुनीता दुग्गल ने आज सिरसा में गोरखधाम रेल सेवा को हरी झंडी दिखाने के बाद रवाना किया. उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र की आवाज को और समस्याओं को मजबूती से संसद में उठाया गया है. इसके सकारात्मक परिणाम मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि सिरसा ऐलनाबाद, डबवाली में भी अब रेल लाइन बिछाकर रेल गाड़ी लाने का प्रयास किया जाएगा. 

वहीं समाजसेवी राजीव मुंजाल ने बताया कि सिरसा में ट्रेन काफी कम है, जिससे सिरसा के लोगों को बसों में ज्यादा किराया देकर सफर करना पड़ता था. उन्होंने कहा कि वे इस ट्रैन के सिरसा में ठहराव को लेकर लगातार रेल मंत्रालय, रेल विभाग और हरियाणा के राजनेताओं से गुजारिश कर रहे थे, लेकिन आज उनकी मांग पूरी हुई है.

हिसार से काफी यात्री रोजाना सिरसा और बठिंडा जाते हैं. इससे उन लोगों को सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा. गोरखधाम एक्सप्रेस इलेक्ट्रिक इंजन के साथ चलती है. इस ट्रेन का छोटे स्टेशनों पर ठहराव नहीं है. 

WATCH LIVE TV

Trending news