सरकार ने युवाओं को दिया होली का तौहफा, हरियाणा पुलिस में भर्ती प्रक्रिया की शुरू
Advertisement

सरकार ने युवाओं को दिया होली का तौहफा, हरियाणा पुलिस में भर्ती प्रक्रिया की शुरू

साल 2019 से लेकर 2021 के बीच सरकार ने हरियाणा पुलिस के लिए 5500 पुरुष व 1100 महिला पुलिस कर्मियों की भर्ती शुरू की थी. भर्ती के लिए फिजिकल ओर लिखित परीक्षा होने के बावजूद भर्ती प्रक्रिया रुक गई थी. रविवार देर रात अचानक सरकार की तरफ से जारी हुए निर्देशों के बाद चयनित अभ्यर्थियों के पास जॉइनिंग प्रक्रिया में शामिल होने के मैसेज आया. 

सरकार ने युवाओं को दिया होली का तौहफा, हरियाणा पुलिस में भर्ती प्रक्रिया की शुरू

करनालः प्रदेश सरकार के एक आदेश के बाद हरियाणा के हजारों युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सपना साकार हो गया है. रविवार देर रात जारी हुई आदेशों के बाद मधुबन पुलिस अकादमी में 5500 पुलिस कर्मियों की भर्ती प्रक्रिया एक बार फिर शुरू हो गई. बीते करीब 4 वर्षों से यह प्रक्रिया रुकी हुई थी. चयनित अभ्यार्थियों ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है.

युवाओं का कहना है कि इस फैसले से प्रदेश के हजारों परिवारों को लाभ होगा. साल 2019 से लेकर 2021 के बीच सरकार ने हरियाणा पुलिस के लिए 5500 पुरुष व 1100 महिला पुलिस कर्मियों की भर्ती शुरू की थी. भर्ती के लिए फिजिकल ओर लिखित परीक्षा होने के बावजूद भर्ती प्रक्रिया रुक गई थी. रविवार देर रात अचानक सरकार की तरफ से जारी हुए निर्देशों के बाद चयनित अभ्यर्थियों के पास जॉइनिंग प्रक्रिया में शामिल होने के मैसेज पहुंचे और सोमवार मधुबन पुलिस अकादमी में रिपोर्ट करने के निर्देश मिले.

ये भी पढ़ें- कुरुक्षेत्र के LNJP अस्पताल में प्रबंधन की बड़ी लापरवाही, तीसरी मंजिल से गिरकर मरीज की मौत

जॉइनिंग का मैसेज मिलने के बाद सुबह से ही प्रदेश के सभी जिलों से अभियार्थी मधुबन अकादमी में पहुंचने शुरू हो गए. पुलिस भर्ती को लेकर सरकार के आदेशों का युवाओं ने स्वागत किया. अकादमी पहुंचे अभ्यर्थियों के बताया कि वे लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. भर्ती प्रक्रिया पूरी होने से हजारों परिवारों के बच्चों को लाभ मिलेगा.

(इनपुटः कमरजीत सिंह विर्क)

Trending news