Charkhi Dadri: सरकार द्वारा प्रदेश भर की मंडियों में सरसों की 28 मार्च व गेहूं की एक अप्रैल से खरीद शुरू करने की घोषणा के साथ ही चरखी दादरी की मंडी में सरकारी खरीद को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. इस बार जहां सरसों व गेहूं की खरीद को लेकर मंडी प्रशासन की व्यवस्थाओं पर कड़ी नजर रहेगी. वहीं मंडी गेट सहित धर्मकांटा व मंडी में कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. साथ की मंडी अधिकारियों ने प्रबंधों के पुख्ता दावे किये हैं. वहीं आढ़तियों ने चौकीदार की नियुक्ति सहित उठान प्रक्रिया को सरल बनाने की मांग उठाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी सरकारी खरीद
अनाज मंडी में सरकारी खरीद को लेकर मंडी प्रबंधन द्वारा शेड्स को खाली करवा दिया गया है और साफ-सफाई को लेकर कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है. वहीं मंडी के गेटों पर वजन के लिए लगे कांटों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. साथ ही मंडी में कई स्थानों पर कैमरों की निगरानी में खरीद की जाएगी. पिछली बार जहां आढ़तियों व किसानों को उठान की समस्या आई थी, इस बार उठान को लेकर भी मंडी प्रशासन काफी गंभीर है. बिजली-पानी के अलावा किसानों के लिए उचित रेट की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है.


ये भी पढ़ें: Elvish Yadav Arrested: नोएडा पुलिस के सामने एल्विश यादव ने कबूली सांपों का जहर मंगाने की बात- सूत्र


मंडी प्रधान रामकुमार रिटोलिया ने कहा कि चोरी की घटनाएं होने की संभावनाओं को लेकर मंडी में चौकीदार की नियुक्ति जरूरी है. इस बार मंडी में उठान को लेकर समस्याएं ना हो इस बारे भी मंडी के आला अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है. उधर मंडी सुपरवाइजर राकेश कुमार ने बताया कि मंडी में खरीद को लेकर पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. बिजली-पानी सहित पूरे प्रबंधों के बीच सरकारी खरीद के प्रबंध किए जा चुके हैं.