DBC कर्मचारियों की नहीं कटेगी सैलरी, MCD मेयर शैली ओबेरॉय ने दिया तोफा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1672459

DBC कर्मचारियों की नहीं कटेगी सैलरी, MCD मेयर शैली ओबेरॉय ने दिया तोफा

Delhi News: पहले डीबीसी कर्मचारियों का कॉन्ट्रेक्ट हर साल अंतराल के साथ रिन्यू होता था, लेकिन इस बार से 1 अप्रैल से रिन्यू किया गया है, जिससे कि कर्मचारियों की एक दिन की भी सैलेरी काटी नहीं जाएगी. 

DBC कर्मचारियों की नहीं कटेगी सैलरी, MCD मेयर शैली ओबेरॉय ने दिया तोफा

नई दिल्ली:  दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय (Mayor Shelly Oberoi) ने डोमेस्टिक ब्रिडिंग चेकर्स (Domestic Breeding Centre- DBC) को बड़ा तोहफा दिया है. पहली बार डीबीसी कर्मचारियों को कॉन्ट्रैक्ट को बिना ब्रेक के रिन्यू किया गया है. इससे अब उनका एक दिन का भी वेतन नहीं कटेगा. मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के आदेश के मुताबिक कर्मचारियों की परेशानियों को दूर करने के लिए काम करते रहेंगे.

मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल (Deputy Mayor Aaley Mohammad Iqbal) और नेता सदन मुकेश गोयल के साथ आज सिविक सेंटर में महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम में 3 हजार से अधिक डीबीसी कर्मचारी हैं. अभी तक जब भी डीबीसी कर्मचारियों का कॉन्ट्रैक्ट हर साल रिन्यू होता था तो वो कुछ अंतराल के साथ होता था. इसका मतलब डीबीसी कर्मचारियों का कॉन्ट्रैक्ट एक अप्रैल से शुरू न होकर कुछ दिन बाद से होता था. इस वजह से उनको अप्रैल का वेतन पूरा नहीं मिल पाता था.

ये भी पढ़ें: Delhi Metro में मास्टरबेट करता दिखा शख्स, वीडियो हुआ वायरल, DCW ने जारी किया नोटिस

उन्होंने कहा कि इस बार डीबीसी कर्मचारियों को हमने बड़ा तोहफा दिया है. उनका कॉन्ट्रैक्ट एक अप्रैल से शुरू किया है. इस वजह से उनकी एक दिन की भी सैलरी नहीं कटेगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश के अनुसार दिल्ली नगर निगम के जितने भी कर्मचारी हैं, उनकी परेशानियों को दूर करने के लिए काम करते रहेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं भरोसा देती हूं कि कर्मचारियों के मुद्दों को सुलझाने की कोशिश करेंगे. सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा दी गई 10 गारंटियों में एक गारंटी कर्मचारियों से जुड़ी हुई है. कर्मचारियों की जो भी समस्याएं आएंगी, उन्हें उसी समय दूर किया जाएगा. साथ ही उनकी परेशानियों को सुना जाएगा. 

नेता मुकेश गोयल ने कहा कि दिल्ली नगर निगम में डीबीसी वर्कर जब से काम कर रहे हैं, तभी से उनको ब्रेक देकर कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू किया जाता था. ऐसा पहली बार हो रहा है कि बिना ब्रेक के कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू किया जा रहा है. इन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों को आश्वस्त करते हैं कि प्रत्येक विभाग के कर्मचारी का ध्यान रखा जाएगा. उनकी समस्याओं को प्राथमिकता से दूर किया जाएगा. ‌