अब एक ही whatsapp से चला सकते हैं कई अकाउंट, यहां जानें पूरा प्रोसेस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2062631

अब एक ही whatsapp से चला सकते हैं कई अकाउंट, यहां जानें पूरा प्रोसेस

Whatsapp Account: व्हाट्सएप यूजर के लिए एक खुशखबरी है. व्हाट्सएप एक ऐसा एप्लिकेशन है जिसका इस्तेमाल हम ऑफिस के काम , विडियों कॉल या पढ़ाई के लिए करते हैं.  अब एक ही  व्हाट्सएप से आप दो अकाउंट चला सकते हैं. आइए जानते हैं. 

 

अब एक ही whatsapp से चला सकते हैं कई अकाउंट, यहां जानें पूरा प्रोसेस

Dual Whatsapp Account: व्हाट्सएप यूजर के लिए एक खुशखबरी है. व्हाट्सएप एक ऐसा एप्लिकेशन है जिसका इस्तेमाल हम ऑफिस के काम , विडियों कॉल या पढ़ाई के लिए करते हैं. आपको बता दें कि हाल ही में मेटा कंपनी ने व्हाट्सएप का इस्तेमाल और भी आसान कर दिया है. WhatsApp में अब मल्टीपल अकाउंट्स सुविधा है. यानी कि आप एक ही जिवाइस से एक ही समय में दो अलग-अलग  व्हाट्सएप अकाउंट्स  को यूज करने का विकल्प मिल रहा है. रहले लोग दो एप को रखा करते थे. अब इस टेशन को बाय-बाय कर सकते हैं. 

Whatsapp का ये फीचर अभी हाल ही में सामने आया है. लेकिन कई यूजर ऐसे भी हैं, जो इसके बारे में नहीं जानते हैं. जो लोग एक से अधिक नंबर से व्हाट्सएप चलातें हैं उनको सारी जानकारी यहां मिल जाएगी. इस फीचर का लुफ्त  iOS या एंड्रॉइड दोनो यूजर उठा सकते हैं. 

इस्तेमाल करने के स्टेप्स
1- अपने मोबाइल में व्हाट्सएप ओुन करें और टॉप राइट साइड में तीन डॉट दिखाई देंगी, उस पर क्लिक करें. 

2- इसके बाद सेटिंग ऑप्शन को सिलेक्ट कर लें. 

3- जो ऑप्शन दिए गए हैं इनमें से Account पे जाकर क्लिक करें. 

4- इसके बाद आप Add Account पर क्लिक करें . यहां आप एक से ज्यादा नंबर से  वॉट्सऐप को लॉग-इन कर सकते हैं. 

ये भी पढे़ं- पुलिस फर्जी मुठभेड़ मामला पहुंचा अनिल विज के पास, कार्रवाई का मिला आश्वासन

इन सब के अलावा आप अपने अकाउंट के सेटिंग्स को भी कंट्रोल कर सकते हैं. यहां आप ये देख सकते हैं. कि कौन आपके अकउंट को देख रहा है और कौन स्टेटस देख रहा है. इसे आप सेटिंग में जाकर लॉक भी कर सकते हैं. यही नहीं आप एक समय में दो WhatsApp अकाउंट  का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.  वहीं अगर आप अपने दूसरे अकाउंट को स्विच करना चाहें तो पहले अकाउंट से लॉग आउट कर सकते हैं. 

Trending news