Gurugram News: साइबर सिटी गुरुग्राम के सबसे पॉश इलाके में से एक सुशांत लोक में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है. सुशांत लोक में पिछले 4 साल से बिजली, पानी, सड़क और सीवरेज की समस्या यहां रहने वाले लोगों के लिए आफत बन चुकी है. इन 4 साल में बिजली विभाग, नगर निगम और संबंधित सभी विभागों में कई बार शिकायतें दी गई, लेकिन एक भी समस्या का समाधान नहीं हुआ. अधिकारियों की अनदेखी से परेशान होकर 2 महीने पहले सुशांत लोक निवासियों ने हुडा सिटी सेंटर चौक पर रोड़ जामकर धरना प्रदर्शन भी किया. उस वक्त अधिकारियों की तरफ से आश्वाशन मिला था कि 60 दिन के भीतर सभी समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा, लेकिन 60 दिन बीत जाने के बाद भी हालात जस के तस हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परेशान रहवासी
किसी भी विभाग के अधिकारी ने सुशांत लोक की सुध लेने के बारे में सोचा तक नहीं. अधिकारियों की अनदेखी और मनमानी से सुशांत लोक निवासी इस कदर परेशान हो चुके हैं कि अब उन्होंने निगम कार्यालय के बाहर धरना देने का मन बना लिया है. दरअसल, 4 साल पहले सुशांत लोक इलाके के रखरखाव के लिए निगम द्वारा सुशांत लोक को टेकओवर किया गया. उस सुशांत लोक के 6 हजार परिवार को भी यही लगा कि निगम बेहतर तरीके से सुशांत लोक में मूलभूत सुविधाएं देने में सक्षम है, लेकिन 4 साल बीत जाने के बाद भी हालात पहले जैसे ही हैं. इस इलाके में न तो पॉवर सप्लाई सुचारु रूप से होती है और न ही पीने के पानी की है. 


पानी के लिए खर्च करने पड़ते हैं हजारों रुपये
आलम ये है कि लोगों को महीने भर में हजारों रुपए खर्च करके पानी की पूर्ति करनी पड़ती है. सुशांत लोक इलाके में सफाई व्यवस्था भी पूरी तरह से चरमराई हुई है. पूरे इलाके की सड़कें खस्ताहाल हो गई हैं. यहां के निवासियों का कहना है कि निगम सिर्फ टैक्स वसूलने पर ध्यान रखता है. निगम अधिकारियो ने 2 महीने पहले आश्वाशन दिया था कि सभी समस्या को दूर किया जाएगा, लेकिन धरातल पर कोई काम नहीं हुआ है.


RWA प्रेजिडेंट ने ये कहा
RWA प्रेजिडेंट की मानें तो अपने इलाके की समस्या के लिए वो स्थानीय विधायक से भी निगम अधिकारियों से भी मिले और सीवरेज ओवरफ्लो, टूटी सड़कें और पीने के पानी की समस्या से अवगत कराया, लेकिन कोई सुविधा नहीं दी गई. अब स्थानीय लोगों ने फैंसला लिया है कि सोमवार को निगम कमिश्नर से मिलकर सिमित समय दिया जाएगा और जल्द ही धरातल पर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो निगम कार्यालय के बाहर धरना देंगे. बहराल अब देखना होगा कि नगर निगम के अधिकारी सुशांत लोक निवासियों की समस्या का समाधान कब तक कर पाते है.


INPUT- Yogesh Kumar