Gurugram News: गुरुग्राम के सेक्टर-12 एरिया में एक कंपनी के स्क्रैप में आग लग गई. इस घटना ने पास खड़ी तीन गाड़ियों एक ऑटो व एक साइकिल को अपनी चपेट में ले लिया. आग की उंची-उंची लपटों के कारण आसपास क्षेत्र में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना दमकल विभाग मौके पर पहुंची.कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस घटना में सभी गाड़ियां जलकर राख हो गईं. गनीमत यह रही कि घटना स्थल के पास ही स्थित राजपूत वाटिका में मेला लगा हुआ है, जिसमें काफी अधिक लोग थे. समय रहते इन सभी लोगों को मौके से हटा दिया गया, जिसके कारण बड़ी घटना होने से टल गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 गाड़ियों, 1 ऑटो और साइकिल के लिया चपेट में 
दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सूचना मिली  कि राजपूत वाटिका के पीछे कूड़े में आग लग गई है. सूचना मिलते ही शीतला माता मंदिर के पास मौजूद दमकल की गाड़ी को मौके पर भेजा गया. जब यहां दमकल की टीम पहुंची और देखा कि यहां कंपनी के स्क्रैप में आग लगी है, जिसने तीन गाड़ियों और एक ऑटो और साइकिल को चपेट में ले रखा है, तो इसकी सूचना केंद्र को देकर अन्य गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया. 


सूचना मिलने के बाद दमकल टीम के साथ सिविल डिफेंस की टीम को भी मौके पर भेजा गया, जिन्होंने राजपूत वाटिका में लगे मेले को बंद करा दिया और लोगों को बाहर निकाल दिया, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके. दमकल की गाड़ियों को चारों ओर से लगा दिया गया, जिससे की आग पर जल्द काबू  पाया जा सके. जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक गाड़ियां जलकर राख हो चुकी थीं. 


ये भी पढ़ें- चुनाव के बाद केजरीवाल विधानसभा का मुंह भी नहीं देख पाएंगे,BJP प्रत्याशी का बड़ा दावा


लोगों ने अवैध फैक्ट्री का लगाया आरोप
लोगों का आरोप है कि उनके क्षेत्र में फोम बनाने की अवैध फैक्ट्री चल रही है, जिसका स्क्रैप यहां खाली प्लॉट में फेंका जाता है. आए दिन आग लगने की घटनाएं भी होती रहती हैं, लेकिन आज इस आग ने वाहनों को भी अपनी चपेट में ले लिया. वहीं, लोगों ने कंपनी की लापरवाही के खिलाफ सेक्टर-14 थाना पुलिस को शिकायत दी है. पुलिस आगामी कार्रवाई कर रही है. दमकल विभाग के अधिकारियों की मानें तो प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि यहां पड़े स्क्रैप में किसी ने बीड़ी-सिगरेट फेंक दी होगी, जिसके कारण स्क्रैप में आग लग गई, जिसने गाड़ियों को भी चपेट में ले लिया. जांच के बाद ही आग लगने के असल कारणों का पता लग पाएगा.


Input- Yogesh Kumar