New Year 2023: Kashmir में पर्यटकों का तांता, बर्फबारी का मजा उठाने पहुंचे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1508293

New Year 2023: Kashmir में पर्यटकों का तांता, बर्फबारी का मजा उठाने पहुंचे लोग

ताजा बर्फबारी (Snowfall) ने देशभर के पर्यटकों को कश्मीर (Kashmir) की और आकर्षित किया हैं. कल से ही घाटी में लगातार पर्यटक पहुच रहे हैं कुछ फ्लाइट से तो कुछ गाड़ियों से. कश्मीर के विश्व प्रसिद्ध स्की स्थल गुलमर्ग (Gulmarg) में सो प्रतिशत बुकिंग हैं.

New Year 2023: Kashmir में पर्यटकों का तांता, बर्फबारी का मजा उठाने पहुंचे लोग

ख़ालिद हुसैन/ नई दिल्ली: ताजा बर्फबारी (Snowfall) ने देशभर के पर्यटकों को कश्मीर (Kashmir) की और आकर्षित किया हैं. कल से ही घाटी में लगातार पर्यटक पहुच रहे हैं कुछ फ्लाइट से तो कुछ गाड़ियों से. कश्मीर के विश्व प्रसिद्ध स्की स्थल गुलमर्ग (Gulmarg) में सो प्रतिशत बुकिंग हैं. होटल पर प्रीबुकिंग की वजह से सब भरे हैं. जनवरी की चार तारीख तक कोई जगह नहीं मिल रही हैं. वहीं प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पहलगाम (Pahalgam)भी खचाखच भरा हैं. 

हर कोई चाहता हैं कि नये साल (New Year 2023) की शुरुआत सुंदरता के साथ, किसी शांत जगह से करें ताकि पूरा साल मस्ती और सुख भरा गुजरे. कश्मीर घाटी (Kashmir Ghati) की प्राकृतिक सुंदरता की सभी प्रशंसा करते हैं. पर्यटक ज्यादातर गुलमर्ग, पहलगाम और डल झील (Dal Lake) श्रीनगर (Sri Nagar) में ठहर रहे और इन प्रसिद्ध जगहों के होटल नए साल के जश्न से पहले ही पैक हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: ये है भारत के विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल, जहां बर्फबारी के बाद देखने लायक होता है नजारा

 

पर्यटन विभाग (Tourism Department) के निदेशक फ़ज़ल उल हसीब के अनुसार विभाग ने पहलगाम और गुलमर्ग दोनों स्थलों में नए साल के अवसर पर विस्तृत व्यवस्था की है और विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया है. जहां गुलमर्ग में तीन डीजे लगाए जा रहे हैं तो वहीं पहलगाम को कई सेलिब्रेटी और स्थानीया कलाकार समा रंगीन बनाने के लिए आएंगे.

इस बार बाहर में कश्मीर पहले ही पर्यटकों से गुलजार हैं.  25 लाख से ज्यादा पर्यटक कश्मीर का दौरा कर चुके हैं, जो आजादी के बाद से अबतक की सबसे ज्यााद सांख्य है. आशा हैं कि सर्दियों में भी कश्मीर घाटी में लाखों पर्यटक आएं. श्रीनगर की डल झील और गुलमर्ग पर्यटकों के पसंदीदा स्थल तो हैं ही, लेकिन अब पहलगाम को भी ते प्रमुख सर्दियों के पर्यटन स्थल के रूप में उभर रहा है.

Trending news