Haryana News: गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के पर होगी कार्रवाई, जिला शिक्षा अधिकारी ने दी जानकारी
Advertisement

Haryana News: गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के पर होगी कार्रवाई, जिला शिक्षा अधिकारी ने दी जानकारी

Haryana News:  आज जिला शिक्षा अधिकारी नरेश मेहता ने खंड के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी नरेश मेहता ने आदेश दिए कि जिले के सभी निजी स्कूलों की जांच की जाएगी.

Haryana News: गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के पर होगी कार्रवाई, जिला शिक्षा अधिकारी ने दी जानकारी

Haryana News: कनीना हादसे के बाद पूरे हरियाणा भर में प्रशासन हरकत में आ गया है. भिवानी में शिक्षा विभाग ने आज लगातार चेकिंग अभियान चलाया है. इस अभियान के तहत आज 8 स्कूल की बस ऐसी मिलीं, जिनके कागज पूरे नहीं थे. शिक्षा विभाग ने प्रशासन के साथ मिलकर सभी बसों को इंपाउंड कर दिया. साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिली है कि 118 बसें ऐसी हैं, जिनमें कमिया हैं जिनके खिलाफ करवाई की जाएगी.

खंड अधिकारियों की ली बैठक
आज जिला शिक्षा अधिकारी नरेश मेहता ने खंड के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी नरेश मेहता ने आदेश दिए कि जिले के सभी निजी स्कूलों की जांच की जाएगी. सभी स्कूलों के कागजात सोमवार को जांच किए जाएंगे, जिस भी स्कूल के कागज में कमी मिलेगी उसके खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि सभी निजी स्कलों से शपथ पत्र भी लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: किचड़ से लेकर आए लेकिन नहीं पसंद आया कमल, मनोहर लाल का ये किसके ऊपर तंज

मान्यता नहीं प्राप्त स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई
जिला शिक्षा अधिकारी नरेश मेहता ने बताया कि कई स्कूल ऐसे भी हैं, जिनकी मान्यता नहीं है. उनके खिलाफ भी प्रशासन सख्त करवाई करेगा. जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि लगातार सभी खंड शिक्षा अधिकारी क्लस्टर हेड के साथ मिलकर चेकिंग अभियान चलाए रखेंगे, जिस भी स्कूल में कोई कमी मिलेगी उसपर करवाई की जाएगी.

पुलिस की जांच में खाली मिला फर्स एड बॉक्स
वहीं, पुलिस ने भी अभियान चलाया जहां कुछ कमियां मिलीं उन्हें हिदायत दे कर आज तो छोड़ दिया, लेकिन साथ ही कहा कि अगर दोबारा कुछ कमी मिली तो सख्त करवाई की जाएगी. पुलिस ने सभी ड्राइवर्स का शराब का भी टेस्ट किया. कागजात देखे. इस दौरान कागजात तो पूरे मिले, लेकिन फर्स्ट ऐड बॉक्स में दवाई और अन्य सामान नहीं मिले.

INPUT- NAVEEN SHARMA

Trending news