Jhajjar News: भाजपा सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने कहा है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम के अंतर्गत गांव-गांव में पीएम मोदी जी की गारंटी वाली वैन पहुंच रही हैं. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यही है कि योजनाओं के लाभ से वंचित व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना है. विकसित भारत के सपने को पूरा करने के लिए समाज के हर वर्ग का सहयोग जरूरी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं उन्होंने दोहराया कि जब गांव आगे बढ़ेगा तो देश अपने आप हर क्षेत्र में प्रगति करेगा. इस यात्रा के माध्यम से प्रत्येक गांवों में पहुंचकर पात्र लाभार्थी और हर परिवार में बदलाव लाना है. ग्रामीण जागरूक बनें और देश की तरक्की में अपना योगदान दें. सांसद यहां गांव खेड़ी खुम्मार में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने के दौरान मीडिया से बातचीत कर रहे थे. यहां उन्होंने कहा कि तीन राज्यों में भाजपा सरकार बनी है. इससे पूरे देश में यह बात पुख्ता हो गई है कि पीएम मोदी जो कहते हैं, वह करके दिखाते हैं. उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में सरकार निरंतर विकास कार्यों को बढ़ावा दे रही है. इस यात्रा के चलते गांवों में मौके पर ही बुर्जुगों की पेंशन,आयुष्मान भारत चिरायु कार्ड,प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को निशुल्क गैस कनेक्शन का लाभ दिया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें: IND vs PAK: भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, दिसंबर-2023 में होने जा रहा है भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच


उन्होंने कहा कि किसानों का दवा छिड़काव आदि कार्यो में प्रत्येक एकड़ में पांच हजार रुपए तक की राशि का खर्च होती थी, जिसमें समय भी अधिक लगता था. मगर केंद्र सरकार द्वारा नमो ड्रोन दीदी योजना शुरू की गई है, जिससे कम लागत में किसानों के खेतों में स्प्रे कार्य होगा. ड्रोन परीक्षण में किसानों की भागीदारी होनी चाहिए.
इनपुट: सुमीत कुमार