Delhi Fire: ज्योति नगर में कपड़े के शोरूम में लगी भीषण आग पर पाया काबू, एक की मौत, ब‍िल्‍ड‍िंग माल‍िक पर केस दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2256543

Delhi Fire: ज्योति नगर में कपड़े के शोरूम में लगी भीषण आग पर पाया काबू, एक की मौत, ब‍िल्‍ड‍िंग माल‍िक पर केस दर्ज

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के ज्योति नगर स्थित दुर्गापुरी एक्सटेंशन में सोमवार सुबह चार मंजिला इमारत में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया. हादसे में पहली मंजिल पर मौजूद एक युवक की जिंदा जलने से मौत हो गई.

Delhi Fire: ज्योति नगर में कपड़े के शोरूम में लगी भीषण आग पर पाया काबू, एक की मौत, ब‍िल्‍ड‍िंग माल‍िक पर केस दर्ज

Delhi Fire News: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के ज्योति नगर स्थित दुर्गापुरी एक्सटेंशन में सोमवार सुबह चार मंजिला इमारत में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया. हादसे में पहली मंजिल पर मौजूद एक युवक की जिंदा जलने से मौत हो गई. मृतक की शिनाख्त जितेंद्र उर्फ छोटू (45) के रूप में हुई.

आग लगी तो इमारत के मालिक दो भाइयों के परिवार सुरक्षित बाहर निकल गए. घटना के बारे में जानकारी मिलते ही पुलिस के अलावा दमकल की 22 गाड़ियों को मौके पर पहुंची. दोपहर के समय किसी तरह से आग पर काबू पाया. बाद में सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को पहली मंजिल से एक शव मिला, इसकी पहचान जितेंद्र उर्फ छोटू के रूप में हुई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीटीबी अस्पताल की मोर्चरी भेजा. ज्योति नगर थाना पुलिस ने इस संबंध में बिल्डिंग मालिक पर लापवाही के कारण मौत का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. शुरुआती जांच के बाद आशंका व्यक्त की जा रही है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी. मामले की छानबीन जारी है.

पुलिस के मुताबिक सोमवार सुबह करीब 6.01 बजे सूचना मिली कि दुर्गापुरी एक्सटेंशन, 100 फुटा रोड पर रेमंड शोरूम की चार मंजिला इमारत में आग लग गई है. सूचना मिलते ही पुलिस के अलावा दमकल की 22 गाड़ियां वहां पहुंची. बचाव का काम शुरू हुआ. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि इमारत 150 गज में बनी थी. ग्राउंड फ्लोर पर रेमंड का शोरूम था, जबकि पहली मंजिल पर कपड़े गोदाम मौजूद था. दूसरी और तीसरी मंजिल पर शोरूम के मालिक पदम सिंह और संजय सिंह नामक भाइयों का परिवार रहता था. जितेंद्र उर्फ छोटू बचपन से ही पदम सिंह और संजय सिंह के पास रहकर उनकी मदद करता था. वह पहली मंजिल के गोदाम में सो जाता था.

ये भी पढ़ें: Delhi Summer Vacation: दिल्ली में प्राइवेट स्कूल हुए बंद, जानें कब खुलेंगे स्कूल

ये भी पढ़ें: Delhi Fire: करोल बाग में एक कपड़े के शोरूम में लगी भीषण आग, पूरी बिल्डिंग जलकर राख

सोमवार सुबह अचानक शोर-शराबे और चिल्लाने की आवाज पर पदम और संजय के परिवारों की आंख खुली. सभी समय रहते सुरक्षित बाहर निकल गए, लेकिन जितेंद्र पहली मंजिल पर फंस गया. दोपहर करीब 12.55 बजे आग पर काबू पाने के बाद टीम सर्च करते हुए पहली मंजिल पर पहुंची तो वहां जितेंद्र उर्फ छोटू का शव मिला.

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने पदम और संजय के परिवार से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. क्राइम टीम के अलावा एफएसएल की टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं. उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Input: Rakesh Chawla

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news