कुलवंत सिंह /यमुना नगर : प्रदेश के कई हिस्सों में किसान यूरिया की कमी को लेकर आए दिन प्रदर्शन करते दिख जाते हैं. सरकार के तमाम दावों के बावजूद खाद की कालाबाजारी नहीं रुक रही है. सीएम फ्लाइंग की टीम ने कलानौर बॉर्डर के पास यमुनानगर की तरफ आते यूरिया से लोड एक ट्रैक्टर ट्राली को गांव माडोली के पास जब्त कर लिया. ट्रॉली में 120 कटे यूरिया के लदे हुए थे, जिसके बाद इसकी सूचना कृषि विभाग व पुलिस को दी गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: किसके कहने पर भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की हो रही कोशिश, जयराम रमेश ने किया खुलासा


यमुनानगर में कृषि में इस्तेमाल होने वाला यूरिया लगातार फैक्ट्री मालिकों को बेचा जाता है. इसे रोकने के लिए समय-समय पर विभाग कार्रवाई भी करता है. हाल ही में यमुनानगर के जिला उपायुक्त ने इस संबंध में सख्त रवैया अपनाने की बात कही गई थी. मगर देखने को मिला कि अब हरियाणा के साथ-साथ उत्तर प्रदेश से भी यूरिया हरियाणा में पहुंचने लगा है, जिसका जीता जागता सबूत यूरिया लदी ट्रॉली की जब्ती है.


अधिकारियों ने खाद का सैंपल लिया 


ट्रैक्टर में 120 कट्टे यूरिया के लोड करके गंगाहो से यमुनानगर लाए जा रहे थे. यह यूरिया कहां पहुंचाना था इस बात का अभी खुलासा नहीं हो पाया है. क्योंकि जैसे ही सीएम फ्लाइंग की टीम ने ट्राली को रोका तो ट्राली चालक फरार हो गया. सूचना पर पहुंचे कृषि विभाग के अधिकारियों ने खाद का सैंपल ले लिया है उसके बाद जो भी उसकी रिपोर्ट आएगी, उसके आधार पर कार्रवाई की बात कर रहे हैं. फिलहाल सीएम फ्लाइंग की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.