Haryana News: भारतीय जनता पार्टी ने आज धर्म नगरी कुरुक्षेत्र से विजय शंखनाद रैली का आयोजन किया. इसके बाद से ही हरियाणा के सभी 90 विधानसभा सीटों पर रैलियों का आयोजन किया जाएगा. इस रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, हरियाणा के राज्य मंत्री सुभाष सुधा, शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा समेत हरियाणा के कई बड़े नेता मौजूद रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक नया अवतार ले रहा है हरियाणा- सीएम नायब सैनी 
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हमने उन बचोलियों के काम को बंद किया जो नौकरी बेचने का काम करते थे, कांग्रेस के समय में क्षेत्र बाद पनपता था, भ्रष्टाचार और क्राइम भी चरम पर था. भाजपा ने नेक नियत से निराशा को आशा में बदलने का काम किया है. आज हरियाणा एक नया अवतार ले रहा है. उन्होंने कहा कि महिलाएं, किसान सशक्त हो रहे हैं. 


कांग्रेस की हरियाणा मांगे हिसाब यात्रा पर कसा तंज 
नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा के विकास की चर्चा पूरे देश में हैं. कुरुक्षेत्र में 500 करोड़ से आयुष विश्विद्यालय है. हर गांव में 10 करोड़ के विकास कार्यों करवाने का टारगेट भाजपा का है. कांग्रेस नई-नई तकनीकों से झूठ फैलाना चाहती है. कांग्रेस की हरियाणा मांगे हिसाब यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि जिनके खुद के खाते खराब वो हमारा हिसाब मांग रहे हैं. हम समय समय पर जनता के बीच जाकर खुद हिसाब देते हैं. कांग्रेस जनता को गुमराह करने का काम कर रही है. 


ये भी पढ़ें: दिल्ली के इस पॉश इलाके में बुलडोजर कार्रवाई, करोड़ों के मकान मिट्टी में मिले


BJP द्वारा किए गए विकास कार्यों को गिनवाया
सीएम नायब सैनी ने रविवार ने कहा कि 225 करोड़ से एलीवेटेड रेलवे ट्रैक, लड़कियों के लिए सरकारी कॉलेज, 100 बेड के अस्पकाल का निर्माण भाजपा की सरकार में हुआ. ज्योतिसर में 250 करोड़ का विकास कार्य किया गया. उन्होंने कहा कि विपक्ष हिसाब लेने की बात कहता तो हम आज उन्हें मंच से भाजपा द्वारा किए गए कार्य से अवगत कराते हैं. कांग्रेस से भ्रटाचार की बू आती है, उन्होंने किसानों की भूमि पूंजीपतियों को देने का काम किया है.  कांग्रेस हमारे चुनावी वादों का हिसाब मांगती है, हम तैयार है, कांग्रेस भी अपने शासन में किए चुनावी वादों का हिसाब दें. 


फसलों को MSP पर खरीदने की घोषणा 
सीएम ने कहा कि हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी. साथ ही उन्होंने किसानों का 133 करोड़ से अधिक का कर्ज माफ की करने की घोषण की. ट्यूबवेल की 3 स्टार मोटर लेने के लिए सिर्फ 10 कंपनी थी, अब सभी 3 स्टार कंपनियों को पोर्टल पर लिया जाएगा. इसी के साथ ही 14 फैसले एमएसपी पर खरीदी जाती थी और अब 9 बकाया फसलों को MSP पर खरीदा जाएगा. 


INPUT: DARSHAN KAIT


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।