Jind News: हरियाणा में श्रमिकों को खाते में 79.69 करोड़ रुपये ट्रांसफर, बेटियों को दी स्कूटी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2299537

Jind News: हरियाणा में श्रमिकों को खाते में 79.69 करोड़ रुपये ट्रांसफर, बेटियों को दी स्कूटी

Jind News: 18 योजनाओं के तहत 1,02,629 श्रमिकों को 79.69 करोड़ रुपये के लाभ की राशि सीधे उनके खातों में जारी की. समारोह में मुख्यमंत्री ने सांकेतिक रूप से विभिन्न योजनाओं के लिए लाभार्थियों को चैक वितरित किए और बेटियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी की चाबी सौंपी.

Jind News: हरियाणा में श्रमिकों को खाते में 79.69 करोड़ रुपये ट्रांसफर, बेटियों को दी स्कूटी

Jind News: हरियाणा के श्रमिकों के कल्याणार्थ चलाई जा रही योजनाओं का लाभ देने के लिए सरकार द्वारा जींद में राज्य स्तरीय श्रमिक जागरूकता एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. समारोह में मुख्यमंत्री ने 18 योजनाओं के तहत 1,02,629 श्रमिकों को 79.69 करोड़ रुपये के लाभ की राशि सीधे उनके खातों में जारी की. समारोह में मुख्यमंत्री ने सांकेतिक रूप से विभिन्न योजनाओं के लिए लाभार्थियों को चैक वितरित किए और बेटियों को इलेक्ट्रिक स्कूटी की चाबी सौंपी. 

श्रमिक जागरूकता एवं सम्मान समारोह में सीएम ने कहा लंबे समय के बाद हरियाणा प्रदेश के श्रमिकों के बीच में आना हुआ. आज मैं यहां से लगभग हरियाणा प्रदेश के श्रमिक भाई-बहनों के खाते में 18 विभिन्न प्रकार की योजनाएं चल रही है. चाहे वह बेटी के कन्यादान की बात हो, चाहे वह श्रमिक को औजार खरीदने की बात हो. चाहे वह हमारे श्रमिक की बेटी, जिसने अच्छे नंबर लिए हैं. उनको स्कूटी देने की बात हो, चाहे हमारे श्रमिक भाई ने उसकी बेटे की शादी है. उसके अंदर भी 21,000 रुपये भेजने की बात हो. हमारी सरकार ने चाहे मात्रत्व योजना है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Water Crisis: टैंकर माफिया के खिलाफ बीजेपी ने निकाला मार्च, देखें फोटो

उन्होंने कहा कि ऐसे लगभग 105626 ऐसे श्रमिक भाई-बहन थे, जिनके खाते में आज यहां से लगभग 80 करोड़ रूपए पहुंचने का काम किया है. नरेंद्र मोदी की सरकार गरीबों के हित में काम करती है. हमारी डबल इंजन की सरकार लगातार श्रमिकों को मजबूती की ओर ले जाने का काम करती है. आज उनको विभिन्न योजनाओं के माध्यम से बेनिफिट्स भी दिए हैं.

इसी के साथ सीएम नायब सैनी ने आज कई योजनाओं को लॉन्च भी किया. सीएम ने तीर्थ योजना के माध्यम से श्रमिक भाइयों को तीर्थ दर्शन कराने के लिए बस को हरी झंडी देकर रवाना किया. 

Input: गुलशन चावला

Trending news