चंडीगढ़: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस खेमे में खलबली मच गई है. विधायक क्रॉस वोटिंग न कर दें, इससे बचने के लिए कांग्रेस ने हरियाणा के अपने सभी विधायकों का दिल्ली बुलाने का आदेश जारी किया है. कल सभी विधायकों को दिल्ली पहुंचनें के निर्देश आलाकमान ने जारी किया है. कल दोपहर को हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायकों की बैठक होगी. कल से कांग्रेस के विधायक कुछ दिनों की छुट्टियों पर जा सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि 10 जून को हरियाणा की 2 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग होनी है. अजय माकन कांग्रेस से और कृष्ण लाल पंवार बीजेपी की तरफ से मैदान में हैं. 2 ही उम्मीदवारों के नाम सामने आने से कांग्रेस उम्मीदवार के राज्यसभा जाना एकदम आसान माना जा रहा है, लेकिन पार्टी को क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है, क्योंकि नामांकन के आखिरी दिन हरियाणा के पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे कार्तिकेय शर्मा ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भर दिया है. हरियाणा के निर्दलीय विधायकों और जजपा के सभी 10 विधायकों ने भी कार्तिकेय को समर्थन देने की बात कही है, शायद इसी से कांग्रेस की चिंता भी बढ़ गई है. माना जा रहा है कि चुनाव के लिए वोटिंग होने तक सभी विधायकों को छुट्टी पर भेजा जा सकता है.



वहीं इस बार शैलजा कुमारी और कुलदीप विश्नोई को दरकिनार कर नए चेहरे उतारने का खतरा भी कांग्रेस पर मंडरा रहा है. बिश्नोई की नाराजगी भी पिछले दिनों दिखी थी, जिससे कांग्रेस को भितरघात का भी डर है, क्योंकि कुलदीप का अच्छा खासा होल्ड हरियाणा में है. अजय माकन पहली बार हरियाणा से संसद पहुंचेंगे, इससे पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर हुड्डा का की साख भी दांव पर लगी है. कांग्रेस मध्य प्रदेश जैसा हाल नहीं देखना चाहती है, शायद इसलिए भी विधायकों को दिल्ली तलब किया गया है. 


WATCH LIVE TV