Udaibhan Comment: हरियाणा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान की एक लिस्ट पर कांग्रेस में एक बार फिर गुटबाजी सामने आई. असंध से कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी ने उदयभान द्वारा जारी लिस्ट पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि लिस्ट कौन और कैसे जारी कर देता है, पता नहीं. मैं किसी का नाम लेकर विरोध नहीं करता. कांग्रेस की अंतरात्मा की बात करता हूं. गोगी ने कहा, प्रदेश अध्यक्ष के प्रोटोकॉल का जरूर पालन होना चाहिए, लेकिन आप बताइए हरियाणा में अध्यक्ष का प्रोटोकॉल कहां है. प्रदेश अध्यक्ष हरियाणा में कहां खड़े नजर आते हैं. शमशेर ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष तो सब का संरक्षक होता है. उन्हें सबकी बात सुननी चाहिए.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या उदयभान से विधायकों की बात नहीं होती, इस सवाल पर भी कांग्रेस विधायक शमशेर ने कहा, हां हम लोगों से बहुत कम बात होती है. सबको साथ लेकर चलने से ही पार्टी आगे बढ़ती है, लेकिन मुझे आलाकमान से किसी की शिकायत करने की जरूरत नहीं है.
 
कार्यक्रमों के लिए मैंने कुछ नेताओं को जिम्मेदारी दी 
इधर इस मुद्दे पर उदयभान ने अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि हमने हरियाणा को लेकर लिस्ट जारी नहीं की. बस कुछ नेताओं की जिम्मेदारी लगाई है,  जिनकी देखरेख में हरियाणा के तमाम कार्यक्रम तय होंगे. उदयभान ने ये भी कहा कि इस तरह की लिस्ट जारी करने के लिए आलाकमान की मंजूरी की जरूरत नहीं होती. यह सिर्फ हरियाणा के स्तर पर कार्य करने के लिए लोगों को जिम्मेदारी दी गई है, कोई लिस्ट नहीं है. कुछ कांग्रेस विधायकों द्वारा हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर उठाए गए सवालों पर उन्होंने कहा, कोई विधायक अगर कुछ कह रहा है. कोई तकलीफ है तो पार्टी प्रभारी, प्रदेश में राष्ट्रीय अध्यक्ष से  जाकर बात करें. 


विधायक शमशेर सिंह पर फूटा गुस्सा 
विधायक शमशेर सिंह गोगी के आरोपों पर उदयभान ने कहा, हमें अगर कोई फैसला लेना होगा तो क्या विधायकों की राय लेंगे? शमशेर सिंह गोगी अपनी गरिमा में रहे. उन्हें इस तरीके से मीडिया में बात नहीं रखनी चाहिए थी.


आप से महागठबंधन पर उदयभान ने रखी बात 
आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के महागठबंधन पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस अपनी तैयारी कर रही है. अरविंद केजरीवाल आदमपुर हलके के पास के ही रहने वाले हैं. पंजाब चुनाव के बाद आदमपुर में उन्हें कितने वोट मिले, सबने देख ही लिए. अगर आलाकमान कहेगा कि कुर्बानी देनी होगी तो हम देंगे, लेकिन इनके पास हरियाणा में कितना वोट है, वो रिपोर्ट हम देंगे.  


इनेलो से गठबंधन का सवाल ही नहीं
वहीं दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जो भाजपा- जजपा से परेशान हैं, वह कांग्रेस में आ रहे हैं. हमारी सरकार बन रही है, इसलिए लोग जुट रहे हैं. चुनाव में इनेलो से गठबंधन के सवाल पर दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, इनेलो से गठबंधन का सवाल ही नहीं उठता. उन्होंने कहा, इनेलो को एक सीट भी मिली तो वह बीजेपी के साथ ही जाएंगे. पहले भी इनेलो ने राज्यसभा और राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी का साथ दिया है.


p