Haryana Crime: फर्जी मार्कशीट प्रकरण में फरार चल रही सोहना चेयरमैन अंजू बाला को टहला थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया है, जहां न्यायिक आदेश के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया. बता दें, मेयर ने चुनाव के दौरान फर्जी मार्कशीट का इस्तेमाल किया था. जब इस मामले में जांच की गई पता चला कि मेयर ने फर्जी मार्कशीट प्रस्तुत किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


फर्जी मार्कशीट मामले में पार्षद गिरफ्तार
फर्जी मार्कशीट मामले में टहला पुलिस ने सोहना नगर परिषद चैयरमेन अंजू बाला को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जिसके बाद न्यायालय से उन्हें जेल भेजने के आदेश दिए. सोहना नगर परिषद में चेयरमैन पद के लिए 19 जून 2022 को मतदान हुए थे. इसके बाद 22 जून 2022 को इसकी मतगणना की गई थी, जिसमें भाजपा प्रत्याशी अंजू बाला ने आप पार्टी प्रत्याशी को 1864 वोटों से हरा दिया. हार मिलने के बाद आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी ने चुनाव आयोग और जिला उपायुक्त गुरुग्राम हरियाणा में शिकायत दर्ज कराई कि अंजू बाला ने जो मार्कशीट प्रस्तुत की है वो नकली है. आप प्रत्याशी ने अंजू बाला पर आरोप लगाया था कि उन्होंने राजस्थान के अलवर जिले से फर्जी मार्कशीट बनवाई है. आप प्रत्याशी के अनुसार अंजू बाला फरीदाबाद के गांव भाकरी की रहने वाली हैं. साल 1994 में वो आठवीं कक्षा में फेल हो गई थीं, जिसके बाद चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने फर्जी दस्तावेज पेश किए. 


ये भी पढ़ेंः Nirjala Ekadashi 2023: साल की सबसे बड़ी एकादशी पर घर ले आएं ये एक चीज, खुल जाएंगे किस्मत के ताले


पुलिस ने भेजी जेल
इस मामले में अलवर जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने इस केस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सोहना चैयरमेन अंजू बाला ने चुनाव के दौरान जो मार्कशीट चुनाव परिपत्र में पेश की है वो जाली है, जिसमें संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया था. उन्होंने आगे बताया कि जुर्म प्रमाणित पाए जाने पर रविवार को टहला थाना प्रभारी उमाशंकर शर्मा के नेतृत्व में सोहना में कार्रवाई कर अंजू बाला पुत्री हंसराज जाती जाटव निवासी वार्ड नंबर 6 हरिनगर बालूदा रोड सोहना थाना सोहना सिटी को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में उन्हें हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई के लिए भेज दिया गया है.