राजेश खत्री/ नई दिल्ली: सोनीपत में प्रोपर्टी टैक्स पर आम जनता के लिए अब हरियाणा सरकार ने बेहतरीन अवसर प्रदान किया है. 31 दिसंबर तक बकाया प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाते हैं तो उस पर ब्याज नहीं लेने का फैसला लिया गया है. यह सुविधा हर प्रकार की प्रॉपर्टी टैक्स पर मिलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा सरकार लोगों की सुविधा को लेकर समय-समय पर अनेक योजनाएं लेकर आती है. उसमें अब साल 2012 से 2021 तक सभी वर्गों के लिए चाहे वह कमर्शियल हो या आम हो, अगर अपना टैक्स 31 दिसंबर तक जमा करवाता है तो संपूर्ण ब्याज माफ कर दिया जाएगा. इस योजना का लाभ लेने के लिए भी, नगर निगम सोनीपत में टैक्स जमा करवाने के लिए लोगों की लंबी कतारें भी लगी हुई है. अधिकारी भी लोगों से लगातार अपील कर रहे हैं कि इस योजना का लाभ लेकर फायदा उठाया जा सकता हैं. क्योंकि अगर वह टैक्स देते हैं तो वह जनता के विकास कार्य में ही खर्च होता है.


ये भी पढ़ें: फतेहाबाद में आयुष्मान कार्ड बनवाने के नाम पर की जा रही अवैध वसूली, Video आया सामने


इसको लेकर नगर निगम आयुक्त मोनिका गुप्ता ने भी स्पष्ट कर दिया है कि नागरिक सुविधा केंद्र में हेल्प डेक्स भी बनाया गया है. अगर किसी भी उपभोक्ता को कोई भी दिक्कत परेशानी आती है तो वह हेल्प डेक्स से संपर्क कर सकता है. वहीं टैक्स निगम में कार्यरत टैक्स अधिकारी राजेंद्र कुमार ने भी बताया है कि शहर के विभिन्न स्थानों पर बैनर पोस्टर लगाए गए हैं और नागरिक सुविधा केंद्र में भी 9 हेल्प डेक्स बनाए गए हैं. सरकार द्वारा यह जनहित को लेकर अच्छी स्कीम है जिसका फायदा जरूर लेना चाहिए.


हरियाणा सरकार द्वारा शुरू की गई इस जनहित की योजना को लोग अब पसंद कर रहे हैं और नगर निगम में आकर अपने बकाया टैक्स को जमा करने में दिलचस्पी दिखा रहा है. यह वास्तव में ही उन लोगों के लिए राहत है, जिन्होंने समय पर अपना टैक्स साल 2012 से लेकर अब तक जमा नहीं करवाया है.