चंडीगढ़ः हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विधायकों की तरफ से सड़कों की मजबूती व मरम्मत के लिए आने वाले कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर किए जाएं. विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए. डिप्टी सीएम,  जिनके पास लोक निर्माण (भवन एवं सड़के) विभाग का प्रभार भी है, आज PWD विभाग द्वारा निर्मित किए जा रहे भवन एवं सड़कों के कार्यों की समीक्षा-बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अंकुर गुप्ता, उपमुख्यमंत्री के ओएसडी कमलेश भादू के अलावा लोक निर्माण (भवन एवं सड़के) विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे. दुष्यंत चौटाला ने बैठक के बाद बताया कि राज्य सरकार ने सभी विधायकों को अपने-अपने क्षेत्र में सड़कों के विकास के लिए 25 करोड़ रुपये तक कार्य अनुमोदित करने का निर्णय लिया है जिसके तहत कई विधायकों ने विभाग को अपने विधानसभा क्षेत्र की सड़को की फाइलें जमा करवा दी हैं और बाकि विधायकों को भी इस बारे में अपने कार्यों की सूची भेजने को कहा है.


ये भी पढ़ेंः नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, नशे से कमाई गई संपति होगी निलाम


उन्होंने बताया कि विधायक जनता के प्रतिनिधि होते हैं, ऐसे में उनके द्वारा प्रस्तावित कार्यों को प्राथमिकता व तेजी से करने के निर्देश दिए गए हैं. डिप्टी सीएम ने प्रदेश के शहरों व विभिन्न कस्बों के बाइपास की प्रगति रिपोर्ट लेते हुए कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए. उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों के बारे में पूछताछ करते हुए कहा कि किसी भी देश एवं प्रदेश की प्रगति वहां की सड़कों पर काफी निर्भर करती है, ऐसे में ग्राम स्तर की सड़कों को जल्द से जल्द से गुणवत्तापरक बनाया जाए.