Haryana News: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा के बयान पर सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा कहती हैं कि बच्चों की अच्छी शिक्षा आम आदमी की 'औकात' से बाहर की बात है. ये बीजेपी की सोच है. इससे गरीबों के बच्चों को शिक्षा के प्रति बीजेपी का चेहरा बेनकाब हो गया है. बीजेपी की सरकार नहीं चाहती कि गरीब का बच्चा पढ़ाई करे, लेकिन केजरीवाल की गारंटी है कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हरियाणा के हर बच्चे को शानदार शिक्षा मिलेगी और वो भी बिल्कुल मुफ्त में मिलेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि शिक्षा बीजेपी सरकार की प्राथमिकता में ही नहीं है. बीजेपी सरकार देश के युवाओं के भविष्य को धूमिल करने में लगी. माता-पिता बच्चे को शिक्षा ग्रहण करने के लिए स्कूल भेजते हैं ताकि उनका बच्चा पढ़ लिखकर रोजगार पा सके और उनके बुढ़ापे का सहारा बन सके. मगर हरियाणा सरकार की गलत नीतियों और गलत सोच के कारण प्रदेश के स्कूलों की हालत दयनीय है. प्रदेश के स्कूलों में न शिक्षक, न पीने का पानी, न बिजली और शौचालय है। प्रदेश का भविष्य स्कूल की जर्जर इमारत में पढ़ने को मजबूर हैं.


उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार की शिक्षा विरोधी नीतियों के कारण आज हमारे बच्चों का भविष्य धूमिल होता जा रहा है. हरियाणा में सरकारी नौकरी के 2 लाख से ज्यादा पद रिक्त पड़े हैं. इनमें से 71 हजार पद शिक्षा विभाग में खाली पड़े हैं, लेकिन सरकार उनकी तरफ ध्यान नहीं दे रही. बेरोजगारी के कारण हरियाणा का युवा नशे, अपराध और अपनी जमीनें बेचकर विदेशों की तरफ जा रहा है. इसके लिए सीधे तौर पर हरियाणा की बीजेपी सरकार दोषी है. जब बच्चे नौकरी के लिए आवेदन करते हैं सरकार की मिलीभगत से पेपर लीक हो जाता है. बीजेपी की सरकार में 70 से ज्यादा पेपर लीक हो चुके हैं. इस सरकार ने युवा पीढ़ी को सड़कों पर लाकर खड़ा कर दिया है.


ये भी पढ़ें: Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।