Haryana Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान जोर पकड़ चुका है. इसी कड़ी में अंबाला की एक रैली में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि गरीबों की जेब से पैसा खींचा जा रहा है, जबकि अमीरों के खातों में धन तेजी से पहुंच रहा है. इससे पहले प्रियंका गांधी ने भी भाजपा के 10 साल के शासन को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि राज्य को बेरोजगारी और अग्निवीर योजना के अलावा कुछ नहीं मिला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों की जेब से पैसा निकाला जा रहा है
राहुल गांधी ने अंबाला के नारायणगढ़ में अपने संबोधन में कहा कि भाजपा के शासन में गरीबों की जेबें खाली हो रही हैं, जबकि अडानी-अंबानी जैसे अमीरों के खातों में धन जमा हो रहा है. राहुल ने कहा कि सम्मान सबका अधिकार है, लेकिन इस सम्मान के साथ-साथ यह भी देखना चाहिए कि जेब से कितना पैसा निकाला जा रहा है.


जातिगत जनगणना पर बोली बड़ी बात
वहीं, इस दौरान जातिगत जनगणना के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा कि यह जानना जरूरी है कि किस जाति के लोग की हिस्सेदारी कितनी है. नेता प्रतिपक्ष ने ओबीसी, दलित और आदिवासी समुदायों की कम भागीदारी का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा, दिल्ली में 90 अफसर जो पूरे देश को चलाते हैं, इनमें से 3 सिर्फ ओबीसी वर्ग के हैं जिनकी कुल आबादी 50 फीसदी है.


ये भी पढ़ें: Delhi News: नांगलोई कांड में आरोपी की पत्नी की हिरासत का मामला पहुंचा हाईकोर्ट


छोटी पार्टियों पर बोला हमला
इसके साथ ही राहुल गांधी ने हरियाणा की छोटी पार्टियों पर भी तीखा हमला किय. उन्होंने छोटी पार्टियों को कहा कि ये भारतीय जनता पार्टी वाली पार्टियां हैं. उन्होंने कहा कि असली लड़ाई तो कांग्रेस और भाजपा के बीच है. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई विचारधारा की है, जिसमें एक ओर किसानों और मजदूरों का हित है, तो दूसरी ओर अडानी और अंबानी का फायदा है.  


नयाय के लिए भाजपा को हराना होगा
दूसरी ओर प्रियंका गांधी ने भी नारायणगढ़ में किसानों और युवाओं के मुद्दे उठाए. उन्होंने भाजपा सरकार पर वादों को पूरा न करने और किसानों के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया. प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी ने 10 वर्षों में किसानों और युवाओं की समस्याओं को नजरअंदाज किया है. उन्होंने भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील करते हुए कहा कि यदि न्याय चाहिए, तो भाजपा को हराना होगा.


3 अक्टूबर तक करेंगे प्रचार-प्रसार
बता दें कि राहुल गांधी के इस चुनावी दौरे का दूसरा चरण है, जिसमें उन्होंने करनाल और हिसार में भी रैलियों को संबोधित किया था. 3 अक्टूबर तक वे हरियाणा में प्रचार अभियान जारी रखेंगे. राहुल गांधी संग मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और लोकसभा सांसद कुमारी सैलजा की भी मौजूदगी रहती है, जिसमें उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं.


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!