Nayab Singh Saini: नायब सिंह सैनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बुधवार को मुलाकात की. पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि मैंने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जी से मुलाकात की और उन्हें विधानसभा चुनावों में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई और शुभकामनाएं दीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे विश्वास है कि विकसित भारत के संकल्प में हरियाणा की भूमिका और महत्वपूर्ण होने जा रही है. इससे पहले, हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने उनसे मुलाकात के बाद राज्य की चुनावी जीत का श्रेय पीएम मोदी के नेतृत्व को दिया. इस बड़ी जीत का श्रेय पीएम मोदी को जाता है जिन्होंने पिछले 10 सालों में ऐसी नीतियां और योजनाएं बनाई हैं जिनसे गरीब, किसान, युवा, महिलाएं लाभाविंत हुए हैं. उनकी योजनाएं समाज के हर वर्ग के लिए हैं. यह जीत पीएम की नीतियों और पीएम मोदी के प्रति लोगों के प्यार और स्नेह का परिणाम है. मैं हरियाणा की जनता का धन्यवाद करता हूं. मैं हरियाणा के पार्टी कार्यकर्ताओं का भी आभारी हूं. मंगलवार को घोषित नतीजों के अनुसार 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीटें जीतने के बाद भाजपा हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। कांग्रेस ने 37 सीटें जीती हैं.


इस बीच, मंगलवार को पीएम मोदी ने हरियाणा में विधानसभा चुनावों के नतीजे अपडेट करने में सुस्ती के बारे में चुनाव आयोग को शिकायत और उसके बाद लिखे गए पत्र को लेकर कांग्रेस पर कटाक्ष किया और आरोप लगाया कि विपक्षी दल हर संस्था को बदनाम करना चाहता है. हरियाणा चुनावों में भाजपा की जीत के बाद दिल्ली में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने देश के लोगों को गुमराह करने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि चाहे देश का चुनाव आयोग हो, पुलिस हो, न्यायपालिका हो, कांग्रेस हर संस्था को कलंकित करना चाहती है. आपको याद होगा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले उन्होंने किस तरह का हंगामा किया था. चुनाव के दौरान भी ये लोग और इनके शहरी नक्सली साथी चुनाव आयोग की छवि खराब करने के लिए सुप्रीम कोर्ट गए थे. आज भी उन्होंने यही किया है. कांग्रेस ने देश की जनता को गुमराह करने की कोशिश की है. कांग्रेस हमेशा हमारी संस्थाओं की निष्पक्षता पर सवाल उठाने की कोशिश करती है, उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने की कोशिश करती है. कांग्रेस की यही आदत रही है. कांग्रेस बेशर्मी से ऐसे काम करती रही है.


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!